Friday, May 17, 2024
Hometrendingसरकार पेट्रोल-डीजल की कीमतें घटाएगी, सांसद मोदी का दावा

सरकार पेट्रोल-डीजल की कीमतें घटाएगी, सांसद मोदी का दावा

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर Abhayindia.com भाजपा सांसद सुशील मोदी ने देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी के लिए अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल में तेजी को अहम कारण बताया है। मोदी ने रविवार को प्रदेश भाजपा मुख्‍यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमतों का असर पेट्रोल और डीजल पर पड़ता है। अब क्रूड ऑयल की कीमत कम हो रही है। ऐसे में जल्द ही मोदी सरकार पेट्रोलडीजल की कीमतें घटाएगी।

उन्‍होंने कहा कि अमरीका के दबाव के बावजूद और लोगों को मदद पहुंचाने के लिए हमने रूस से सस्ता तेल खरीदना जारी रखा। मुझे लगता है कि आने वाले दिनों में पेट्रोल, डीजल और एलपीजी की कीमतों में और गिरावट आएगी क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में दाम धीरेधीरे बढ़ रहा है। मोदी ने ओपीएस को लेकर कहा कि इसका बोझ राजस्थान की जनता को उठाना पड़ेगा। कांग्रेस सरकार की आर्थिक नीति की वजह से कुछ समय बाद प्रदेश के हर व्यक्ति पर एक बड़ा कर्ज होगा। गहलोत को इन सब बातों का ध्यान रखना चाहिए था।

मोदी ने कहा कि कुछ लोग चुनाव जीतने के लिए मुफ्त की योजनाओं की घोषणा करते हैं। वोट एक बार मिल सकता है लेकिन मुफ्त में देने वालों को देश की अर्थव्यवस्था का क्या होगा यह सोचना चाहिए। हमारी पार्टी मुफ्त बांटने में विश्वास नहीं करती बल्कि व्यक्ति को आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास कर रही है। आजादी के बाद पहली बार 13 लाख 70 हजार करोड़ एक साल में निर्माण कार्यों के लिए खर्च किया जाएगा। निर्माण कार्य पर 100 रुपए खर्च करते हैं, लेकिन उसका ढाई गुणा अर्थव्यवस्था पर प्रभाव पड़ता है। निर्माण कार्य से लोगो को रोजगार मिलेगा। इसके साथ ही इस साल 1300 रेलवे स्टेशनों को वर्ल्ड क्लास बनाया जाएगा।‌ देश में अगले एक साल में पूरी रेल लाइनों का विद्युतीकरण हो जाएगा।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular