Saturday, May 18, 2024
Hometrendingजोधपुर लिफ्ट हैड पर कब्‍जे की पूर्व मंत्री भाटी की घोषणा के...

जोधपुर लिफ्ट हैड पर कब्‍जे की पूर्व मंत्री भाटी की घोषणा के बाद दबाव में आया विभाग, गजनेर लिफ्ट के लिए पानी छोड़ा

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com पूर्व सिंचाई मंत्री देवी सिंह भाटी ने सोमवार को जोधपुर लिफ्ट हैड पर कब्जा करने की घोषणा स्‍थगित कर दी है। असल में, पूर्व मंत्री भाटी ने बीकानेर, जैसलमेर व नागौर को पेयजल से वंचित रख सीधे (बाईपास) जोधपुर को पेयजल पहुंचाने की सिंचाई विभाग की मंशा पर तीखा विरोध जता दिया था। उन्‍होंने सोमवार को अपने समर्थकों के साथ जोधपुर लिफ्ट हैड पर कब्‍जा करने का ऐलान कर दिया था।

पूर्व मंत्री भाटी ने बताया कि अब गजनेर लिफ्ट से शोभासर जलाशय के लिए तीन पम्प चलाकर नहर में पानी छोड़ दिया गया है। इसी प्रकार अनूपगढ़ शाखा में पेयजल पानी छोड़ कर घड़साना, रावला व खाजूवाला के ग्रामीणों क्षेत्र में भी पेयजल उपलब्ध करवाया जायेगा। वहीं, कोलायत लिफ्ट में शोभासर जलाशय में पानी के लिए तीन पम्प चालू कर दिये गये हैं। इसी तरह कंवरसैन लिफ्ट में अतिरिक्त पानी छोड़ बीछवाल जलाशय के लिए पानी पहुंचाया जा रहा है ।

भाटी ने बताया कि मुख्य अभियन्ता (सिंचाई) हनुमानगढ़, अतिरिक्त मुख्य अभियन्ता (रेगुलेशन) हनुमानगढ़ व प्रशासन से वार्ता होने के बाद कल घोषित कार्यक्रम 1210 आर.डी. जोधपुर लिफ्ट हैड पर कब्जा करने का कार्यक्रम स्थगित किया जाता हैं।

इधर, जलदाय विभाग के एसई बलवीर सिंह ने अभय इंडिया को बताया कि सोमवार सुबह तक बीछवाल जलाशय तथा सोमवार शाम तक शोभासर जलाशय में में पानी पहुंचने की संभावना है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular