Saturday, May 18, 2024
Hometrendingयूआईटी बीकानेर : बकाया लीज राशि एवं आवास गृहों की बकाया किस्तों...

यूआईटी बीकानेर : बकाया लीज राशि एवं आवास गृहों की बकाया किस्तों में ब्याज में मिलेगी छूट

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com नगरीय विकास आवासन एवं स्वायत्त शासन विभाग के आदेश अनुसार बजट घोषणा की अनुपालना में शहरी नागरिकों की कठिनाइयों के निवारण तथा समस्याओं के त्वरित समाधान करने का निर्णय किया गया है। नगर विकास न्यास सचिव नरेंद्र सिंह राजपुरोहित ने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार जिन प्रकरणों में पूर्व में 8 वर्ष की लीज राशि जमा कराकर 99 वर्षीय लीज मुक्ति प्रमाण पत्र लिया हुआ है, उनमें 2 वर्ष की एक मुश्त लीज लेकर 99 वर्षीय पट्टे को संपूर्ण फ्री होल्ड का पट्टा दिए जाने का प्रावधान है।

उन्होंने बताया कि जिन प्रकरणों में पिछले वर्षों की लीज बकाया है, उनमें बकाया लीज राशि 60 प्रतिशत की छूट देते हुए बकाया लीज राशि 40 प्रतिशत जमा करवाकर अग्रिम 10 वर्षों की लीज एकमुश्त जमा करवाने पर फ्री होल्ड का पट्टा दिया जाएगा। न्यास सचिव ने बताया कि ईडब्ल्यूएस/एलआईजी/ एमआईजीए के आवंटित आवासीय की बकाया राशि एकमुश्त जमा करवाई जाने पर ब्याज व पेनल्टी में शतप्रतिशत छूट का भी प्रावधान किया गया है। इस छूट की अवधि 31 मार्च तक रहेगी।

पीसीपीएनडीटी के तहत कार्यशाला अब 16 मार्च को

बीकानेर। पीसीपीएनडीटी अधिनियम 1994 एवं नियम 1996 के बेहतर क्रियान्वयन, एसआरबी एवं संबंधित योजनाओं के प्रचार प्रसार के लिए पंजीकृत सोनोग्राफी केंद्र संचालकों व चिकित्सकों की कार्यशाला का आयोजन 12 मार्च के स्थान पर 16 मार्च को होगी।

पीसीपीएनडीटी के जिला नोडल अधिकारी एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन 16 मार्च को दोपहर 2 बजे मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय के सभागार में आयोजित किया जाएगा।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular