Sunday, May 19, 2024
Hometrendingशिक्षा : साइकिल वितरण की कवायद शुरू, पोर्टल पर सूचनाएं अपडेट करने...

शिक्षा : साइकिल वितरण की कवायद शुरू, पोर्टल पर सूचनाएं अपडेट करने के निर्देश

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com शिक्षा विभाग की ओर से कक्षा नौ की छात्राओ को निशुल्क साइकिलें वितरण की जाएगी। इसको लेकर कवायद शुरू हो गई है। सत्र २०२०-२१ एवं २०२१-२२ में राजकीय विद्यालयों की कक्षा 9 में नवीन प्रवेश लेने वाली छात्राओं को निशुल्क साइकिल वितरण किया जाएगा।

इसको लेकर माध्यमिक शिक्षा निदेशक कानाराम ने सभी संस्था प्रधानों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इसके अनुसार साइकिल वितरण का विवरण शाला दर्पण पोर्टल पर संचालित मॉडयूल अपडेट कर शुरू किया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय की ओर से नोडल विद्यालयों की मैपिंग एवं नोडल विद्यालय द्वारा अपने अधीनस्थ विद्यालयों की मैपिंग का कार्य पूरा हो चुका है।

यह करना होगा…

सभी नोडल विद्यालयों की ओर से सर्वप्रथम साइकिल वितरण के लिए निर्धारित अधीनस्थ विद्यालयों की मैपिंग का कार्य किया जाएगा, सइकिल निर्माता फर्म से नोडल पर साइकिल प्राप्ति के बाद निशुल्क साइकिल प्राप्ति की प्रविष्टी निशुल्क साइकिल वितरण मॉडयूल के ‘नोडल पर साइकिल प्राप्ति’ में करेंगे। अधीनस्थ विद्यालयों को साइकिल वितरण की प्रविष्टी विद्यालय में साइकिल स्थानान्तरण में की जानी सुनिश्चित करेंगे।

अधीनस्थ विद्यालयों को यह करना होगा

सत्र २०२०-२१ व २०२१-२२ के लिए कक्षा 9 में पढ़ रही निशुल्क साइकिल प्राप्त करने के लिए पात्र समस्त छात्राओं की प्रविष्टि शाला दर्पण पर साइकिल वितरण के लिए बालिका चिन्हिकरण, टैब में की जाएगी। इसके बाद विद्यालय की ओर से नोडल विद्यालय की ओर से स्थानांतरित की गई साइकिलों को विद्यालय में प्राप्ति की प्रविष्टी सेव करेंगे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular