Thursday, May 16, 2024
Hometrendingबीकानेर : क्लासिक के नए मॉडल का हुआ अनावरण...

बीकानेर : क्लासिक के नए मॉडल का हुआ अनावरण…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेरAbhayindia.com भीनासर स्थित रौनक रॉयल एनफील्ड शो रूम में आज रॉयल एनफील्ड के क्लासिक के नए मॉडल को लांच किया गया। अध्यक्षता रौनक ड्रीम डवलपर्स के डायरेक्टर जुगल राठी ने की। मुख्य अतिथि गंगाशहर थानाधिकारी राणीदान उज्ज्वल थे। शाम 6 बजे विधिवत रूप से गाड़ी लॉन्चिंग की गई शो रूम प्रबन्धक पंकज पारीक ने बताया कि इस मोटरसाइकिल में ट्विन डाउनट्यूब स्पाइन फ्रेम 346 सीसी का सिंगल सिलिंडर इंजन व मोटरसाइकिल में इंजन पावर 19.36 एनएम और 5250 आरपीएम होगी। इसके साथ ही इसमें अधिकतम 28एनएम टॉर्क 4000 आरपीएम के साथ जनरेट होगा।

इस मोटरसाइकिल में 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है, माइलेज 41.93 किलोमीटर प्रति लीटर के लगभग रहेगा, इस मोटरसाइकिल में फ्यूल कैपैसिटी 13 लीटर होगी। मोटरसाइकिल में फ्रंट और रियर डिस्क-ब्रेक उपलब्ध होंगे। साथ ही मोटरसाइकिल में स्पीडोमीटर, ट्रिपमीटर और ओडोमीटर तीनों ही एनालॉग होंगे। यह मॉडल ग्राहकों को 11 तरह के कलर में उपलब्ध रहेगा ।

वही अनावरण कार्यक्रम में दिनेश राठी, बंटी राठी, मुकेश मोदी वही बैंकिंग क्षेत्र से भावेश बैगानी, दिग्गविजय सिंह, शफी मोहम्मद, विकास पारीक , विजय सेवग, गजेंद्र सिंह आदि सहित गणमान्य जन की उपस्थिति रही अंत मे राठी ने समस्त टीम रौनक रॉयल एनफील्ड को नई लॉन्चिंग की बधाई दी। साथ ही उम्मीद जताई कि जिस तरह 2008 में क्लासिक ने मोटर साइकिलिंग में नए आयाम स्थापित किए वैसे ही यह मॉडल करे और ग्राहकों की पहली पसंद ही रहे ।

गाड़ी की लोकप्रियता का आलम यह था कि पहले दिन ही गाड़ी की 7 बुकिंग ली गई व 4 ग्राहकों को डिलवरी दी गई । अंत मे शो रूम के सेल्स मैनेजर राजेन्द्र पंवार व मुकेश मोदी ने आभार जताया।

बीकानेर Abhayindia.com बालश्रम उन्मूलन टीम की ओर से बुधवार को रानी बाजार औद्योगिक क्षेत्र की फैक्ट्रियों एवं होटलों का निरीक्षण किया गया। बाल कल्याण समिति के सदस्य एवं टीम प्रभारी हर्षवर्धन सिंह भाटी एवं किशोर न्याय बोर्ड की सदस्य किरण गौड़ के नेतृत्व में विभिन्न फैक्ट्रियों एवं होटलों का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान फैक्ट्रियों व होटलों के मालिकों को निर्देश दिए गए कि वे किसी भी नाबालिग को कार्य पर नहीं रखेंगे,अगर ऐसा पाया जाता है तो उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

टीम की ओर से फैक्ट्रियों व होटलों के मालिकों को अपनी इकाइयों के प्रवेश द्वार पर बालश्रम नहीं करवाने का बोर्ड लगवाने के निर्देश दिए गए एवं बालश्रम कानून की जानकारी भी दी गई। बालश्रम उन्मूलन टीम ने फैक्ट्रियों व होटल के मालिकों से बंधपत्र भरवाया गया। इस दौरान जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष द्वारका प्रसाद पचीसिया एवं सचिव कमल बोथरा ने बालश्रम उन्मूलन में पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया। रेस्क्यू टीम की ओर से संदिग्ध पाए गए नाबालिग बच्चों के दस्तावेजों की जांच की गई। रेस्क्यू टीम में मानव तस्करी प्रकोष्ठ विरोधी के थानाधिकारी दिलीप सिंह, चाइल्ड हेल्पलाइन की सरिता देवी मौजूद रही।

कृषि : फसल खराबे का सर्वे दो सितंबर से, कम बारिश से हुआ है नुकसान

बीकानेरAbhayindia.com जिले में बारिश कम होने से फसलों को नुकसान पहुंचा है। इससे काश्तकारों में मायुसी है। अब फसल खराबे का आकंलन करने के लिए दो सितंबर से सर्वे कराया जाएगा। इसको लेकर बुधवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) बलदेवराम धोजक की अध्यक्षता में जिला स्तरीय निगरानी समिति की बैठक हुई।

धोजक ने जिले में अल्पवृष्टि के कारण फसलों को हुए नुकसान पर चिन्ता व्यक्त की। उन्होंने किसानों को हुए नुकसान का संयुक्त दल के माध्यम से आंकलन करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने बारिश की कमी के कारण फसलों के खराबे की स्थिति की कृषि अधिकारियों से जानकारी ली और कहा कि जिन स्थानों पर खराबा हुआ है वहां सर्वे एवं गिरदावरी की कार्यवाही करवाकर रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए।

उप निदेशक कृषि (विस्तार) कैलाश चौधरी ने बताया कि जिले में बारिश नहीं होने के कारण प्रधान मंत्री फसल बीमा योजना तहत फसलवार प्रस्ताव प्रमुख फसलों के लिए है, जिनमें 50 प्रतिशत से कम उपज होने की संभावना है। इस सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि जिले में सर्वे का कार्य 2 से 10 सितम्बर के मध्य करवाया जाए। ग्वार, मोठ व बाजरा मुख्य फसल में पटवार स्तर पर गठित संयुक्त टीम में कृषि पर्यवेक्षक, सहायक कृषि अधिकारी, पटवारी, गिरदावर व बीमा कम्पनी युनिवर्सल सोम्पो के प्रतिनिधि द्वारा सर्वे कार्य किया जाएगा। जिन पटवार मण्डलों में 50 प्रतिशत से अधिक फसल नुकसान आंकलित होगा, उन पटवार मण्डलों में बीमित कृषकों को तत्काल राहत प्रदान की जाएगी।

फसल बीमा पॉलिसी का वितरण होगा…

कैलाश चौधरी ने बताया कि 11 से 25 सितम्बर, 2021 के मध्य जिले में बीमित लगभग 8 लाख कृषकों को फसल बीमा पॉलिसी का वितरण किया जाना है। जिस पर अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ने निर्देशित किया कि तय समय अवधि में ही संयुक्त सर्वेक्षण एवं पॉलिसी वितरण का कार्य कृषि विभाग, राजस्व विभाग व संबंधित फसल बीमा कम्पनी परस्पर सहयोग से सुनिश्चित करवाएं। जिले में बीमित कृषकों को पहली बार पॉलिसी वितरण किया जाना है।

बैठक में अतिरिक्त मुख्यकार्यकारी अधिकारी नरेन्द्र चौधरी, सहायक निदेशक डॉ. रामकिशोर मेहरा, उद्यानिकी विभाग के जयदीप दोगने, मुकेश गहलोत, धर्मपाल खीचड, मानाराम जाखड व यूनिवर्सल सोम्पो के स्टेट हेड मान सिंह नेगी, संत कुमार, नितेश राय एवं राजस्व विभाग से इम्तियाज भाटी व कैलाश दान उपस्थित थे।

कोरोना : बीकानेर में बुधवार को आया एक मरीज…

बीकानेरAbhayindia.com जिले में अभी भी कोरोना रेंग रहा है। कुछ इलाकों में दुबका है। सीएमएचओ डॉ.ओपी चाहर के अनुसार बुधवार को 1204 सेम्पल लिए गए थे। इसमें से एक नया मरीज रिपोर्ट हुआ है। वहीं वर्तमान में एक्टिव केस चार है। इस स्थिति में सावधानी बनाए रखनी जरूरी है।

01 सितंबर की रिपोर्ट…

कुल सेम्पल- 1204
पॉजिटिव- 01
रीकवर-. 01
कुल एक्टिव केस- 4
कोविड-केयर सेंटर- 00
हॉस्पिटल- 00
होम क्वारेन्टइन- 4
मृत्यु 00
कन्टेन्टमेंट जोन- 01
माइक्रो कंटेनमेंट-00

बीकानेर : दुकानदार से बैग छीना, गंगाशहर क्षेत्र की घटना…

बीकानेरAbhayindia.com गंगाशहर थाना क्षेत्र में मंगलवार रात को एक दुकानदार से बैग छीनने की घटना सामने आई है। जानकारी के अनुसार रात को बाबूलाल गोलछा अपनी दुकान बंद कर घर की तरफ पहुंचा ही था, तो थोड़ी दूरी पर ही दो युवक आए और उनसे बैग छीन कर ले गए। घटना के बाद मौके पर लोग एकत्रित हो गए। सूचना मिलने पर गंगाशहर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। थाना प्रभारी जानकारी के अनुसार इंदिरा चौक निवासी बाबूलाल की परचून की दुकान गंगाशहर मुख्य बाजार में है।

वह कल रात को दुकान बंद कर घर के लिए रवाना हुए थे, जब अपने घर के समीप पहुंचकर उन्होंने अपनी गाड़ी खड़ी, उसी दौरान पहले से ही घात लगाए बैठे दो जने उसके पास आए और उससे छीना-झपटी करने लगे, बाबूलाल ने हिम्मत दिखाई तो उनका एक बैग छीनकर भाग गए। हलांकि बैग में कागजाद ही थे, रुपए का थैला उसके पास ही था। गंागशहर थाना प्रभारी रानीदान के अनुसार बैग में कुछ कागजाद व अन्य सामान ही था, नकदी रुपए नहीं थी। घटना के बाद पुलिस ने नाकाबंदी करवाई, साथ ही आसपास लगे सीसी टीवी की डिटेल भी खंगाली जा रही है।

व्यापारियों में रोष

घटना के बाद लोगों ने रोष जताया है। भाजपा नेता मोहन सुराना ने रोष जताते हुए कहा कि व्यापारी क्या आम आदमी कोई सुरक्षित नहीं है। कल रात को जिन लोगों ने घटना को अंजाम दिया है, वो पीडि़त दुकानदार के घर के समीप पहले से ही पहुंचे हुए थे, इससे साफ है कि शहर में बदमाशों के हौंसले बुलंद है।आए दिन लूटपाट की घटनाएं जिले में हो रही है।

कोरोना : गुरुवार को बीकानेर में यहां होगा टीकाकरण, देखें सूची…

बीकानेरAbhayindia.com जिले में वैक्सीनेशन अभियान के तहत गुरुवार को जिले में 47 केन्द्रों पर टीकाकरण होगा।

आरसीएचओ डॉ.राजेश गुप्ता के अनुसार शहर क्षेत्र में 21केन्द्रों पर वैक्सीनेशन किया जाएगा, वहीं वैक्सीनेशन ऑन व्हील्स भी रहेगा।

इसमें 18+45 ओर 60 प्लस आयुवर्ग के लोगों के लिए सत्र होंगे। शहरी क्षेत्र में ऑन लाइन और ऑन स्पॉट दोनों तरह से बुकिंग होगी।

वहीं ग्रमीण क्षेत्र में 26केन्द्रों पर टीकाकरण किया जाएगा।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular