Saturday, May 4, 2024
Hometrendingबीकानेर : सिंथेसिस में हिंदी माध्यम बैच 9 अगस्त से, कक्षा 11वीं,...

बीकानेर : सिंथेसिस में हिंदी माध्यम बैच 9 अगस्त से, कक्षा 11वीं, नीट और जेईई की लगेगी कक्षाएं

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com सिंथेसिस इंस्टीट्यूट 09 अगस्त से 11वीं हिंदी माध्यम के नीट एवं जेईई के ऑनलाईन मोड में नए बैच शुरू होने जा रहे हैं। निदेशक मनोज बजाज ने बताया कि इन्हीं फाउडेशन बैचेज से नींव मजबूत होने के कारण बारहवीं के साथ नोखा की सारा मोहता, अनूपगढ़ का युवराज और संदीप बिश्नोई चयनित हो सकें। इसी प्रकार हिमांशु ओझा और प्रशांत सोनी भी आज इन्हीं बैचेज में पढ़कर डाक्टर बन चुके हैं।

अपनी स्थापना के बाद सिंथेसिस से 150 के लगभग विधार्थी बारहवीं के साथ एम्स और अन्य सरकारी मेडिकल कालेजों के लिए चयनित हो चुके हैं। अत: आप भी इसी प्रकार नींव मजबूत करके फाउण्डेशन के साथ ही नीट में चयनित होना चाहते हैं तो सोमवार से शुरू होने वाले 11 वीं फाउण्डेशन के बैच ज्वॉइन कर सकते है। यहाँ डिजिटल क्लासेज राजस्थान की अनुभवी फैकल्टी ले रही है। ये लाइव क्लासेज इस प्रकार से आयोजित की जाती है कि बच्चे को ऑफ लाइन क्लासरूम कोचिंग के समान माहौल लगे।

प्रत्येक 14 दिनों बाद सिन्डिजी एप के माध्यम से टैस्ट भी आयोजित किया जाता है और प्रोपर रैंकिंग भी आती है जिससे बच्चो को सही प्रतिस्पर्धी माहौल मिलता है। ये पेपर नीट के न्यू पैटर्न पर आधारित होते हैं जिसमें सैक्सन ए और सैक्सन बी शामिल हैं। ये एप गूगल प्ले स्टोर से डाऊनलोड किए जा सकते हैं। स्टडी मेटेरियल भी ऑनलाइन और ऑफ लाइन मोड में माध्यम में उपलब्ध हैं। इसके अलावा सिन्डिजी एप में शाम को एक घंटे बच्चे अपनी समस्याएं भी पूछ सकते हैं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular