Thursday, September 19, 2024
Homeराजस्थानराजस्‍थान : अलर्ट के बाद इन इलाकों में हुई बारिश, चने के...

राजस्‍थान : अलर्ट के बाद इन इलाकों में हुई बारिश, चने के आकार के ओले गिरे…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर/सीकर प्रदेश के सीकर जिले के कई इलाकों सोमवार दोपहर को अचानक तेज बारिश के साथ चने के आकार के ओले भी गिरे। बारिश व ओलावृष्टि का दौर दोपहर करीब डेढ़ बजे शुरू हुआ। इन क्षेत्रों में बारिश अब भी रुक-रुककर जारी है। इसके चलते सर्दी का असर भी बढ़ गया है। ओलावृष्टि होने के कारण किसानों की चिंता भी बढ़ गई।

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने प्रदेश के 9 जिलों में बरसात व कहीं-कहीं ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार, पांच जनवरी तक सीकर, जयपुर, सवाई माधोपुर, भरतपुर, दौसा, कोटा, भीलवाड़ा, चित्तौडगढ़़, बूंदी समेत पूर्वी जिलों में बारिश बारिश की संभावना है। वहीं, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ तथा झुंझुनूं में भी हल्की बारिश हो सकती है। इसके अलावा कई क्षेत्रों में ओलावृष्टि की आशंका है। विभाग के अनुसार, छह जनवरी से बारिश की गतिविधियों में कमी आ जाएगी। हालांकि, उत्तर-पूर्वी इलाकों में छह जनवरी को भी छिटपुट वर्षा या गरज के साथ बूँदाबाँदी की संभावना बनी रहेगी।

इधर, बीकानेर, जैसलमर, जोधपुर, बाड़मेर समेत राजस्थान के पश्चिमी और दक्षिणी-पश्चिमी जिलों में इस सप्ताह मौसम मुख्यत: शुष्क ही बने रहने की संभावना है। राजस्थान में बदले हुए मौसम के चलते पिछले कुछ दिनों से चल रही शीतलहर अब समाप्त हो गई है।

नए साल में बेरोजगारों के लिए अच्‍छी खबर, एलडीसी और सूचना सहायकों के पदों को मंजूरी

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular