Tuesday, April 30, 2024
Hometrendingएलडीसी भर्ती: ढाई हजार से ज्यादा परिवेदनाओं का हुआ निस्तारण...

एलडीसी भर्ती: ढाई हजार से ज्यादा परिवेदनाओं का हुआ निस्तारण…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com कनिष्ठ सहायक भर्ती 2018 के तहत जिन अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी गई थी, उनमें हजारों ने  परिवेदनाएं लगा रखी थी।

इनमें एक जिले से दूसरे जिले में जाने के लिए भी थी, तो जिले की जिले में नियुक्ति के लिए भी थी। माध्यमिक शिक्षा निदेशालय स्तर पर करीब 2600 परिवेदनाओं का निवारण किया गया है।

विभाग का दावा…

माध्यमिक शिक्षा विभाग का दावा है कि परिवेदनाओं का निवारण पॉलिसी के तहत करने का प्रयास कियाा गया है। परिवारिक स्थिति को आधार बनाकर भी कइयों की परिवेदनाओं का निस्तारण किया गया है।

सीटे कम परिवेदनाएं ज्यादा…

माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने अभय इंडिया से बातचीत में बताया कि शिक्षा विभाग में फिलहाल एलडीसी पदों के लिए सीमित सीटें थी, लेकिन जिलेवार  परिवेदनाएं ज्यादा थी। इनमें से एक-एक आवेदनों को पढऩे के बाद जिस अभ्यर्थी की प्राथमिकता लगी उनका निस्तारण किया गया।

एक से दूसरे जिले के लिए इतनी..

शिक्षा विभाग में करीब 2200  ऐसी परिवेदनाएं आई थी, जो एक से दूसरे जिले में जाना चाहते थे। वहीं करीब 400-500  ऐसे थे जिन्हें अपने जिले में ही एक से दूसरे स्थान लगना था।

मेरिट नहीं आधार…

निदेशक के अनुसार परिवेदनाओं का निवारण किसी मेरिट के आधार पर नहीं बल्कि मानवीय दृष्टिकोण,  एकल महिला, परिस्थितियां, दिव्यांगता आदि को भी आधार बनाया गया है, विभागीय स्तर पर जो पॉलिसी बनाई उस पर पूरी तरह से अमल करते हुए परिवेदनाओं का निवारण किया गया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular