Thursday, September 19, 2024
Hometrendingबीकानेर : गंदे पानी से उगाई जा रही सब्जियां नष्‍ट होगी, महापौर-आयुक्‍त...

बीकानेर : गंदे पानी से उगाई जा रही सब्जियां नष्‍ट होगी, महापौर-आयुक्‍त ने देखा मौका…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर abhayindia.com शहर के बल्‍लभ गार्डन क्षेत्र में गंदे पानी से बडे पैमाने पर उगाई जा रही सब्जियां जल्‍द ही नष्‍ट की जाएगी। नगर निगम की महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित, भाजपा नेता गुमान सिंह राजपुरोहित और नगर निगम आयुक्‍त प्रदीप गवांडे व अन्‍य अधिकारियों ने सोमवार को बल्‍लभ गार्डन क्षेत्र का अवलोकन करने के बाद बताया कि इस क्षेत्र में गंदे पानी से उगाई जा रही सब्जियां नष्‍ट कराई जाएगी।

Bikaner Nagar Nigam Mayor Sushila Kanwar
Bikaner Nagar Nigam Mayor Sushila Kanwar

इस दौरान वरिष्‍ठ भाजपा नेता गुमान सिंह राजपुरोहित ने बताया कि मुझे पता चला कि बल्‍लभ गार्डन क्षेत्र में निगम के ट्रीटमेंट प्‍लांट के पानी से आसपास के क्षेत्र में बडे पैमाने पर सब्जियां उगाई जा रही है। इस पर मैंने आज महापौर सुशीला कंवर, आयुक्‍त प्रदीप गवांडे के साथ मौके का मुआयना किया। मौके पर गंदे पानी की निकासी का उचित प्रबंधन नहीं मिला। इसके अलावा वहां उसी पानी से सब्जियां उगाने का काम भी चल रहा था। इस पर नगर निगम आयुक्‍त ने जल्‍द ही उक्‍त सब्जियां नष्‍ट कराने के साथ-साथ ही पानी के सदुपयोग को लेकर भी कार्ययोजना बनाने की बात कही।

महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित, गुमान सिंह राजपुरोहित व आयुक्‍त प्रदीप गावंडे ने इसके बाद सुजानदेसर में चल रहे ट्रीटमेंट प्‍लांट के काम का भी जायजा लेते हुए वहां के पानी के समुचित प्रबंधन को लेकर आवश्‍यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान पार्षद राजेश कच्‍छावा, मुकेश पंवार ने भी उन्‍हें क्षेत्र की समस्‍याओं से अवगत कराया।

Ballbha garden bikaner
Ballbha garden bikaner

महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित ने बताया कि गंदे पानी से सब्जियां उगाने की शिकायतों को गंभीरता से लिया जा रहा है। ऐसी सब्जियां बाजार में बेच कर जो लोग आमजन की सेहत से खिलवाड कर रहे हैं, उन्‍हें किसी सूरत में बख्‍शा नहीं जाएगा। इसके लिए जल्‍द ही नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा बल्‍लभ गार्डन और सुजानदेसर में स्थित प्‍लांट के पानी के समुचित उपयोग तथा इससे नगर निगम की आय बढाने के संबंध में कार्ययोजना भी तैयार की जाएगी।

By-Suresh Bora

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular