Thursday, September 19, 2024
Hometrendingप्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले सीएम गहलोत- मेरा बस चले तो ऐसे अफसरों...

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले सीएम गहलोत- मेरा बस चले तो ऐसे अफसरों को दे दूं कंपल्सरी रिटायरमेंट…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर abhayindia.com प्रदेश की सरकार का बुधवार को पहला बजट पेश करने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा के प्रेस रूम में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई मसलों पर बेबाक बात की। सीएम गहलोत ने कहा कि यह हमारा पहला बजट हैहमने जन घोषणा पत्र के वादों को बजट में शामिल करने की कोशिश की है। संवेदनशीलपारदर्शी और जवाबदेह प्रशासन देने की कोशिश करेंगेबजट में भी इसकी झलक है. सरकार जवाबदेही कानून लेकर आएगी। उन्‍होंने कहा कि बजट केवल कागजों का पुलिंदा ही नहीं हैइसे लागू किया जाएगा। जो अफसर क्रियान्वित करेगा, वही अफसर प्यारा होगाजो नहीं करेगा उसका क्या होगा वह सब जानते हैं। राजस्थान की ब्यूरोक्रेसी अन्य राज्यों की तुलना में बहुत अच्छी है। एक दो को छोड़ दीजिए। मेरा बस चले तो ऐसे अफसरों को कंपल्सरी रिटायरमेंट दे दूं।

इस दौरान गहलोत ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि हम जवाबदेही कानून लाए थेलेकिन भाजपा राज में इस कानून पर ध्यान नहीं दिया गया। महिलाओंयुवाओं और किसानों को बजट में प्राथमिकता दी गई है स्वंयसेवी संस्थाओं को लैंड यूज चेंज मुफ्त होगाबजरी ने ईमानदार को भी बेईमान बना दियाहिंसा और अशांति का माहौल देश में बना हैइसके लिए शांति और अहिंसा का प्रकोष्ठ बनाने का फैसला किया है।

उन्‍होंने कहा कि मेरी तरफ से डीजीपी को फ्री हैंड हैकिसी जनप्रतिनिधि की नाजायज सिफारिश मानने की जरूरत नहीं है, लेकिन यदि जनप्रतिनिधि ने न्याय के लिए सिफारिश की है तो मानिए। उन्होंने यह भी कहा कि चिट फंड की धोखाधड़ी को सख्ती से निपटा जाएगा।

बीकानेर में बजट पर प्रतिक्रिया : कांग्रेस ने शानदार-जानदार, भाजपा ने थोथी घोषणाओं का बताया पु‍लिंदा

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular