Wednesday, October 23, 2024
Hometrendingनकली होने के संदेह पर 7650 किलो सरसों का स्टॉक और 1244...

नकली होने के संदेह पर 7650 किलो सरसों का स्टॉक और 1244 किलो घी किया सीज

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर Abhayindia.com मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की पहल एवं चिकित्सा मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर के निर्देश पर संचालित मिलावट के खिलाफ अभियान में मंगलवार को विभिन्न स्थानों पर कार्रवाई की गई।

खाद्य आयुक्त इकबाल खान के निर्देशन में पंकज ओझा अति आयुक्त के नेतृत्व में प्राप्त सूचना के आधार पर किशनगढ़ रेनवाल की क़ृषि उपज मंडी में निरीक्षण कार्रवाई की गई। नकली होने के संदेह पर 125 बोरी में भरी हुई लगभग 7 हजार 650 किलो सरसों का स्टॉक मंडी अधिकारियों और पुलिस की उपस्थिति में नमूनीकरण पश्चात सीज किया गया, यह सरसो प्राथमिक तौर से मिट्टी से बनी हुई प्रतीत हो रही थी।

अतिरिक्त आयुक्त पंकज ओझा ने बताया कि यह कार्यवाही सरसों के नकली होने के संदेह पर की गई है। जैसे ही सरसों को हाथ में लिया गया यह मिट्टी की तरह हो गई। नमूने को जांच के लिए खाद्य विश्लेषण प्रयोगशाला जयपुर भिजवाया गया है। जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के पश्चात आगे की कार्रवाई की जाएगी। कार्रवाई में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जयपुर द्वितीय के खाद्य सुरक्षा अधिकारी दीपक कुमार सिंधी, नंदकिशोर कुमावत और राजेश कुमार नागर शामिल रहे।

इसी प्रकार जिला कलेक्टर डॉ जितेंद्र कुमार सोनी के द्वारा गठित खाद्य सुरक्षा टीम ने अति. आयुक्त खाद्य सुरक्षा पंकज ओझा के नेतृत्व में नीरज मार्केटिंग कंपनी, सूरजपोल मंडी के यहां से घी के नमूने लिए गए एवं केशव ब्रांड 1 हजार 244 किलोग्राम घी सन्देह के आधार पर सीज किया गया।

एक अन्य कार्यवाही में खाद्य सुरक्षा दल द्वारा शिव शक्ति मिष्ठान भंडार, अग्रवाल कैटर्स, आरडी पेठेवाला, श्री राम स्वीट्स रामगंज के यहां से मिठाई के नमूने जांच हेतु लिये गए। आरडी पेठे वाले के यहां लगभग 100 किलो खराब चासनी भी नष्ट करवाई गई। दुकानदारों को दीपावली के दौरान दुकान में साफ सफाई रखने के लिये विशेष ध्यान रखने एवं गुणवत्तायुक्त उत्पाद बनाने के लिए दिशा निर्देश दिये गये।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular