Friday, October 18, 2024
Hometrendingशरद पूर्णिमा पर गुलाबी सर्दी की दस्‍तक, जानें- आगे बारिश कब बदलेगी...

शरद पूर्णिमा पर गुलाबी सर्दी की दस्‍तक, जानें- आगे बारिश कब बदलेगी मौसम का मिजाज

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर Abhayindia.com राजस्‍थान में शरद पूर्णिमा पर गुलाबी सर्दी ने दस्‍तक दे दी है। इसके साथ ही दिन और रात के पारे में भी गिरावट आ गई है। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में अगले दो-तीन दिन मौसम आमतौर पर शुष्‍क रहने की संभावना है। हालांकि, 23 से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मौसम के मिजाज में बदलाव आ जाएगा।

विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के चलते उत्‍तर भारत के कई राज्यों में मध्यम बारिश तो कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। इस दौरान जम्‍मू-कश्मीर, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्‍तरी हरियाणा और उत्‍तराखंड के इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है।

बीते चौबीस घंटे के मौसम की बात करें तो सबसे ज्यादा गर्मी श्रीगंगानगर में रही। यहां दिन का अधिकतम तापमान 39.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। यहां सामान्य से 3.7 डिग्री ऊपर दर्ज हुआ। सुबह से यहां आसमान साफ रहने से धूप तेज रही, लेकिन शाम होने के साथ ही यहां ठंडक बढऩे लगी। बाड़मेर में भी कल तापमान 2 डिग्री बढक़र 38 डिग्री सेल्सियस, जोधपुर में 36.6, बीकानेर में 37.8, जैसलमेर में 37.6, जालोर में 37.2 और चूरू-हनुमानगढ़ में 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular