Wednesday, October 16, 2024
Hometrendingएनएनआरएसवी में खंड स्तरीय विज्ञान नाटक प्रतियोगिता आयोजित

एनएनआरएसवी में खंड स्तरीय विज्ञान नाटक प्रतियोगिता आयोजित

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com मरुधर नगर स्थित एनएनआरएसवी उच्च माध्यमिक विद्यालय के ऑडिटोरियम में आज विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय बीकानेर की ओर से खंड स्तरीय विज्ञान नाटक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में बीकानेर संभाग के चार जिलों से चयनित 6 टीमों ने सहभागिता निभाई।

प्रतियोगिता में शामिल टीमों ने वैदिक जल संकट, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और समाज, आपदा प्रबंधन, स्वास्थ्य और स्वच्छता, जलवायु परिवर्तन और इसका प्रभाव पर अपनी विशेष प्रस्तुतियों के द्वारा उपस्थित दर्शकों एवं विद्यार्थियों का मन मोह लिया। प्रतियोगिता में एनएनआरएसवी के विद्यार्थियों की प्रस्तुति को प्रथम, आरएसवी हायर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों की प्रस्तुति को द्वितीय तथा संस्कार एकेडेमी हनुमानगढ़ के मंचन को तृतीय स्थान प्रदान किया गया। डॉक्टर प्रमोद कुमार चमोली ने विज्ञान नाट्य विधा पर संभागीय स्तर पर प्रस्तुति प्रदान करने वाले विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया।

समापन सत्र में मुख्य अतिथि आरएसवी ग्रुप आफ स्कूल्स के सीएमडी सुभाष स्वामी, रोटेरियन समाज सेविका तनु मेहता एवं विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के कमलकांत स्वामी ने संभागियों को संबोधित किया तथा उन्हें प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम का प्रभावी संचालन एनएनआरएसवी की अध्यापिका एकता सनवाल ने किया। विद्यालय की प्राचार्या पूनम चौधरी ने सभी संभागियों एवं शिक्षकों का धन्यवाद किया ज्ञापित किया।

Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular