Saturday, October 5, 2024
Hometrendingज्‍योतिष शोध संस्‍थान की कक्षाएं 6 अक्‍टूबर से

ज्‍योतिष शोध संस्‍थान की कक्षाएं 6 अक्‍टूबर से

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com ज्‍योतिष शोध संस्‍थान के तत्‍वावधान में ज्‍योतिष कक्षाएं 6 अक्‍टूबर से नत्‍थूसर गेट के बाहर स्थित भारतीयम बाल मंदिर में शुरू की जाएगी।

संस्‍था के सचिव श्रीराम बिस्‍सा ने बताया कि प्रति सप्‍ताह रविवार को शाम छह बजे से आठ बजे तक यह कक्षाएं लगाई जाएंगी। इसमें फलित ज्‍योतिष के सिद्धांतों पर विशद चर्चा की जाएगी। कक्षा को मुख्‍य रूप से दो भागों में बांटा गया है। शाम छह बजे से सात बजे के बीच ज्‍योतिष के आधारभूत सिद्धांत नवज्‍योतिषियों को बताए जाएंगे। शाम सात बजे से आठ बजे के बीच नए पुराने ज्‍योतिषी प्रति सप्‍ताह किसी एक विषय पर विशद् चिंतन करेंगे। इसी दौरान इच्‍छुक जातक नि:शुल्‍क जन्‍मपत्रिका विश्‍लेषण भी करवा सकेंगे।

बिस्‍सा ने बताया कि शोध संस्‍थान की प्रति सप्‍ताह होने वाली बैठक के लिए डॉ दाऊ नारायण पुरोहित, पंडित बलदेव जोशी, पंडित राजेन्‍द्र व्‍यास आदि प्रमुख ज्‍योतिषियों से संपर्क कर उन्‍हें शामिल होने का आग्रह किया गया है और उन्‍होंने इसके लिए सैद्धांतिक सहमति दे दी है।

शोध संस्‍थान की कक्षा में प्रवेश के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। कक्षा में शामिल होने के लिए संस्‍था सचिव श्रीराम बिस्‍सा से प्रतिदिन शाम छह बजे बाद 8386902474 पर संपर्क किया जा सकता है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular