Friday, September 20, 2024
Hometrendingमंत्रालयिक संवर्ग की मांगों को लेकर जयपुर में संपर्क और वार्ताओं का...

मंत्रालयिक संवर्ग की मांगों को लेकर जयपुर में संपर्क और वार्ताओं का दौर दूसरे दिन भी जारी

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर Abhayindia.com अखिल राजस्थान बाबू एकता मंच बीकानेर के प्रदेश संरक्षक मदनमोहन व्यास एवं प्रदेश संयोजक कमल नारायण आचार्य ने मुख्‍यमंत्री भजन लाल शर्मा, उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी के आवास पर सक्षम अधिकारियों को तथा शासन सचिवालय में मुख्य सचिव सुधांश पंत से मुलाकात कर मंत्रालयिक संवर्ग की मांगों के सम्बन्ध में ज्ञापन सौंप कर वार्ता की।

प्रदेश संयोजक कमल नारायण आचार्य ने बताया कि स्टेट पैरिटी के आधार पर कनिष्ठ सहायक की ग्रेड पे-3600 एल-10, योग्यता स्नातक करने, मंत्रालयिक संवर्ग का निदेशालय गठन, पदोन्नति में एकबारीय शिथिलता, संस्थापन एवं प्रशासनिक अधिकारियों की पदोन्नति के लिए गठित कमेटी में संशोधन, मृतक आश्रित के पांच वर्ष की सेवा पूरी करने पर टंकण परीक्षा से छूट आदि मांगें प्रमुख रूप से शामिल है।

प्रदेश संरक्षक मदनमोहन व्यास ने बताया कि खेमराज कमेटी के समक्ष ग्रेड पे संशोधन सहित अन्य मुद्दों पर सकारात्मक चर्चा हुई थी इसलिए मुख्यमंत्री से मांग की गई है कि उनके द्वारा विधानसभा में की गई घोषणाओं के क्रम में 1-9-2024 से लाभ देने के आदेश अविलंब जारी किए जाएं। प्रदेश संयोजक कमल नारायण आचार्य ने बताया कि ज्ञापन में स्पष्ट लिखा दिया गया है कि प्रशासन की रीढ़ की हड्डी कहे जाने वाले मंत्रालयिक संवर्ग की मांगों को स्वीकार किया जाए ताकि भविष्य में आंदोलन जैसी अप्रिय स्थिति नहीं बनें।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular