Saturday, May 4, 2024
Homeबीकानेरबाबे रै दरबार में सज्यौ 300 किलो रौ केक, उमड़े श्रद्धालु

बाबे रै दरबार में सज्यौ 300 किलो रौ केक, उमड़े श्रद्धालु

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। जिले के श्रीडूंगरगढ़ तहसील क्षेत्र में स्थित श्रीपूनरासर हनुमान मंदिर में आस्था और विश्वास का संगम देखने को मिला। मंदिर में चल रहे कथा यज्ञ के आयोजन के बीच गुरुवार को 300 किलो वजन का केक काटकर उसका वितरण किया गया।

इस मौके पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु उमड़ पड़े। केक काटने से पहले परिक्रमा यात्रा निकाली गई। इसमें कज्ञा यज्ञ में यजमान के रूप में बैठे 108 जोड़ों के अलावा बड़ी संख्या में अन्य श्रद्धालु शामिल भी हुए। यह केक रसमधुर स्वीट अहमदाबाद वाले मुरलीधर अग्रवाल, जितेन्द्र अग्रवाल परिवार की ओर से बनवाया गया था।

मंदिर परिक्रमा से पहले अग्रवाल परिवार की ओर से यात्रा में शामिल महिलाओं को चुनरी तथा पुरुषों को साफे पहनाए गए। इसके अलावा पंडितों को पोशाक, दक्षिणा आदि दी गई। इस अवसर पर मुरलीधर अग्रवाल को मंदिर पुजारी निर्मल बोथरा की ओर से अभिनंदन भी किया गया।

कार्यक्रम में जितेन्द्र अग्रवाल, माणक चंद चौधरी, चिराग अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में प्रबुद्धजन एवं श्रद्धालु उपस्थित थे। बैंडबाजों की धुन के साथ निकली यात्रा में शामिल श्रद्धालु जय बाबे री… सरीखे जयघोष लगाते हुए नाचते-गाते हुए मंदिर परिसर पहुंचे। 

 

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular