Friday, April 26, 2024
Hometrendingपीएम मोदी का बीकानेर दौरा : चुनावी सभा के निकाले जा रहे 'कई...

पीएम मोदी का बीकानेर दौरा : चुनावी सभा के निकाले जा रहे ‘कई सियासी मायने’

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर abhayindia.com लोकसभा चुनावों के माहौल में बीकानेर संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अर्जुनराम मेघवाल के समर्थन में चुनावी सभा के लिये बीकानेर आ रहे पीएम मोदी को लेकर सियासी हल्कों में जबरदस्त हलचल सी मची हुई है। वहीं चुनावी विश्‍लेषक भी पीएम मोदी की बीकानेर में चुनावी सभा को लेकर कई तरह के आकलन कर रहे है। सियासी सूत्रों की मानें तो भाजपा के रणनीतिकारों ने पीएम मोदी की चुनावी सभाओं को कार्यक्रम में उन्हीं संसदीय क्षेत्रों में रखा है जहां पार्टी प्रत्याशी की स्थिति कमजोर आंकी गई है। यही वजह है कि पीएम मोदी की बीकानेर सीट के लिए चुनावी सभा को लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का माहौल गरमाया हुआ है।

खास बात यह है कि अर्जुनराम में खिलाफ संगठन में उपजे विरोध के बावजूद उन्हें ही जिताऊ मानते हुए उन्हें टिकट थमा दिया। चुनावी विश्‍लेषकों का मानना है कि 2014 में अर्जुनराम को मोदी लहर का फ़ायदा मिला था, लेकिन इस बार परिस्थितियां पहले से बदली हुई हैं। हाल ही में आये विधानसभा चुनाव नतीजों का भाजपा के रणनीतिकार बड़ा खतरा आंक रहे हैऐसे में बीकानेर सीट  निकालने के लिए पीएम मोदी की यहां चुनावी सभा  का कार्यक्रम तय किया गया है।

…इसलिए है खास फोकस

हालांकि बीकानेर सीट पिछले डेढ दशक से भाजपा का गढ रही हैइसलिए पार्टी कभी भी इसे हारना नहीं चाहेगी। हर चुनाव में बीकानेर  पर खासा फोकस किया जाता रहा है। ऐसे में भाजपा इस सीट को कभी हलके में नहीं लेतीना इस बार लिया जा रहा है। गौरतलब है कि अर्जुनराम मेघवाल ने पिछली बार 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रतिद्वंदी कांग्रेस प्रत्याशी शंकर पन्नू को भारी अंतर से शिकस्त दी थी। २०१४ के लोकससभा चुनावों में अर्जुनराम तीन लाख से अधिक वोट अंतर से जीते थे पिछली बार की जीत के भारी अंतर को देखकर ही भाजपा ने इस बार अर्जुनराम मेघवाल को चुनावी मैदान में उतारा है।

भाजपाईयों ने झोंकी ताकत

बीकानेर में भाजपा प्रत्याशी अर्जुनराम मेघवाल के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुनावी सभा तीन मई को सादुल क्लब मैदान में रखी गई है। शाम 5 बजे होने वाली चुनावी सभा में ज्यादा से ज्यादा भीड़ जुटाने के लिए भाजपा नेताओं ने पूरा जोर लगा लगा दिया है। भाजपा नेताओं ने चुनावी सभा में एक लाख लोगों के आने का दावा किया है। पीएम की चुनावी सभा से बीकानेर के अलावा श्रीगंगानगर और चुरू लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं को रिझाने की भी कोशिश रहेगी। बीकानेर के साथ इन सभी सीटों पर 6 मई को मतदान होना है। पीएम मोदी की इस चुनावी सभा का जिम्मा बीकानेर में भाजपा के चुनावी रणनीतिकारों को दिया गया है।  पीएम की चुनावी सभा के लिए मैदान में 25 से ज्यादा एलईडी टीवी लगाने के साथ ही अन्य सभी इंतजाम किए गए हैं। भाजपा नेताओं के अनुसार सभा स्थल पर व्यवस्थाओं के लिए 300 से ज्यादा कार्यकर्ताओं की टीम को सभा स्थल पर तैनात किये जाने की रूपरेखा बनाई गई है। पीएम नरेन्द्र मोदी की सभा में राजस्थान चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकरसंगठन महामंत्री चन्द्रशेखर,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी समेत भाजपा के सभी दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे। 

13 में से 9 सीटों में हुई भीतरघात, पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के बाद पीसीसी में इसलिए मंचा हडकंप…

हॉट सीट : कांग्रेस के गढ़ को ढहाने के लिए कितनी कारगर होगी हनुमान वाली रणनीति?

नागौर पुलिस ने सिरदर्द बने छह आदतन जुआरियों को तड़ीपार कर बीकानेर भेजा

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular