मनसापूर्ण महादेव मंदिर में सहस्त्रधारा रुद्राभिषेक, बड़ी संख्या में जुटे श्रद्धालु

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। मनसापूर्ण महादेव मित्र मण्डल की ओर से सावन मास के द्वितीय बुधवार को नत्थूसर गेट हरोलाई हनुमान मन्दिर के पास स्थित मनसापूर्ण महादेव मन्दिर में वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ सहस्त्रधारा रुद्राभिषेक किया गया। करीब पांच घंटे चले रूद्राभिषेक में आशिष बिस्सा (संरक्षक) व अभिषेक व्यास (अध्यक्ष) सहित गणमान्य नागरिकों, प्रबुद्धजनों ने भगवान शिव से बीकानेर में साम्प्रदायिक सौहार्द, आपसी भाईचारे और अच्छी वर्षा की कामना की।

पंडित भैरव सुरदासाणी के नेतृत्व में 5 वेदपाठी ब्राह्मणों ने शिव का रुद्राभिषेक करवाया। मनसापूर्ण महादेव मंदिर में मित्र मण्डल की ओर से आयोजित इस तरह के रुद्राभिषेक में आस पास के लोगों ने भी श्रद्धा भाव से हिस्सा लिया तथा सबके मंगलमय जीवन की कामना की।

रुद्राभिषेक के मुख्य यजमान हीरालाल बिस्सा ने शिव का अभिषेक करवाया। आयोजन में आशीष बिस्सा, अभिषेक व्यास, राधे बल्लभ पुरोहित, गप्पू श्रीमाली, कमल पुरोहित, गगन आचार्य, दीपक व्यास, आशिष व्यास, कुणाल व्यास, रिंकु बोड़ा, रोहित राठौड़, अभिजीत कुमावत, पीयूष पुरोहित, आदि ने भगवान शिव की स्तुति व वंदना के बाद प्रसाद ग्रहण किया।

छात्रावास खोलने की मांग को लेकर एसएफआई का प्रदर्शन

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। संभाग के सबसे बड़े राजकीय डूंगर महाविद्यालय में आज एसएफआई छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं ने छात्रावास खोलने की मांग के साथ कई मांगो को लेकर फिर से महाविद्यालय में मुख्य भवन के सामने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने अपनी मांगों का ज्ञापन कॉलेज प्राचार्य को सौंपा। एसएफआई जिला कमेटी की ओर से आयोजित इस प्रदर्शन में छात्रों में अपनी मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी की और प्रदर्शन किया।

एसएफआई के छात्रनेता अनिल बारुपाल ने बताया कि संगठन छात्रावास खोले जाने के लिए महाविद्यालय प्रशासन से काफी समय से मांग कर रहा है। संगठन की ओर से कॉलेज में विद्यार्थियों को पीने के लिए शुद्ध पानी सहित कई मांगो को लेकर कई बार कॉलेज प्रशासन को अवगत करवाया गया है लेकिन प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से जल्द मांगे पूरी करने का आग्रह किया। साथ ही चेतावनी दी कि अगर समय रहते उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो संगठन की ओर से उग्र आन्दोलन किया जाएगा।

…ऐसे घर बैठकर भी पा सकते हैं शिवजी की कृपा

प्रदेश के इन 8 जिलों पर भारी पड़ सकता है मानसून, चेतावनी जारी

नकली घी के कारोबार ने पकड़ी दुगुनी रफ्तार, सिस्टम मूकदर्शक

…तो यात्रा के दौरान सीएम को ‘अपने’ ही दिखाएंगे काले झंडे!