मुनि सागर के खिलाफ अपहरण का केस, युवती के साथ वायरल हुआ वीडियो

मुजफ्फरनगर। जैन मुनि नयन सागर महाराज के साथ युवती की मौजूदगी से संबंधित सीसीटीवी फुटेज के वीडियो की चर्चा तेज हो गई है। इस बीच नयन सागर पर युवती के अपहरण का केस दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में मुनि नयन सागर ने सच्चाई जल्द ही सामने लाने का दावा किया है। यह वीडियो मलेशिया से वायरल किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जैन मुनि नयन सागर महाराज ने वायरल वीडियो पर सफाई देते हुए सवाल उठाया है कि आखिर ये वीडियो मलेशिया तक कैसे पहुंचा। वहां से ही इसे क्यों वायरल किया गया। वीडियो में जिस तरह नयन सागर महाराज को एक संदिग्ध युवती के साथ देखा जा रहा है। उससे उनके अनुयायियों में निराशा है। वीडियो पर समाज का कोई जिम्मेदार पदाधिकारी मुंह खोलने को तैयार नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार युवती को नयन सागर महाराज की पुरानी अनुयायी बताया जाता है, जो अक्सर उनके कार्यक्रमों के दौरान दिखाई भी देती रही है। फिलहाल नयन सागर महाराज के चंडीगढ के दिगंबर जैन सेक्टर 27-बी में चातुर्मास करने की सूचना है। वहीं से उन्होंने अपनी सफाई में एक वीडियो जारी कर सारे प्रकरण को साजिश करार देते हुए 48 घंटे के भीतर सच्चाई सामने लाने का दावा किया है।

इधर, पीडि़त परिवार का आरोप है कि सोशल मीडिया पर कुछ सीसीटीवी फुटेज वॉयरल हो रहे हैं, जो कि मुजफ्फरनगर के कोतवाली क्षेत्र स्थित दिगम्बर जैन मंदिर वहलना के हैं, जिसमें एक लड़की कमरे में जाती दिखाई देती है और उसके पीछे नयन सागर जी महाराज जाते हैं। इन फुटेज को देखकर युवती के परिवार वालों का दावा है कि फुटेज में दिखाई दे रही युवती उनकी बेटी है।

मुजफ्फरनगर के खतौली कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले सर्राफ ने अपनी बेटी के अपहरण का आरोप जैन धर्मगुरु नयन सागर महाराज पर लगाया है। सर्राफा व्यवसाई की बेटी हरिद्वार के बहादराबाद क्षेत्र में एक कॉलेज से एमटेक कर रही है। हरिद्वार पुलिस ने नयन सागर के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया है, लेकिन पुलिस न तो लड़की को बरामद कर पाई।

पीडि़त पिता ने बताया कि उनकी बेटी 28 जुलाई दिन शनिवार से लापता है। उनका कहना है कि वीडियो वायरल हो रहा है। उसमें हमारी बेटी है और उसमें नयन सागर महारज को भी देखा गया है। हमने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। हम चाहते हैं कि हमारी बेटी हमें वापस मिले और महाराज के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

सीएम चेहरे को लेकर रार : गहलोत ने भाजपा और मीडिया पर फोड़ा ठीकरा

गाय के लिए अब पसीज रहा दिल, केन्द्रीय मंत्री से मिले सांसद