बॉक्स ऑफिस : ‘सुई धागा’ के सामने ‘पटाखा’ फुस्स 

मुंबई बॉलीवुड का बॉक्स ऑफिस का यह शुक्रवार खासा धमाकेदार रहा। दो ऐसी बॉलीवुड फिल्में ‘पटाखा’ और ‘सुई धागा’ रिलीज़ हुई हैं, जिनकी कहानी और किरदार शुद्ध देसी हैं और जिनसे अपनी मिट्टी की सौंधी महक भी आती है।  शरत कटारिया निर्देशित ‘सुई धागा’ ने काफी हद तक दर्शकों का दिल जीतने में सफलता हासिल की है। फिल्म समीक्षकों ने भी इसे अच्छे माक्र्स दिए, वहीं ओपनिंग 8.30 करोड़ की हुई।
सुबह के शो में हालांकि ‘सुई धागा’ की रफ़्तार सामान्य रही, लेकिन बाद के शोज में रफ़्तार पकड़ ली। बता दें कि ‘सुई धागा’ को दुनिया भर में 3200 स्क्रीनों पर रिलीज किया गया है, इनमें से 2500 भारत में हैं। इस साल वरुण धवन की ये दूसरी रिलीज है।
एक और रिलीज फिल्म विशाल भारद्वाज निर्देशित ‘पटाखा’ देश में 875 स्क्रींनों पर रिलीज़ हुई। इसने पहले दिन केवल 90 लाख का ही कलेक्शन किया। जानकारों की मानें तो ‘पटाखा’ की ओपनिंग भले ही हल्की हो पर वीकेंड पर कमाई के आंकड़ों में इजाफा होगा। हरियाणवी बैकग्राउंड में पटाख़ा दो बहनों की कहानी है, जो एक-दूसरे को फूटी आंख नहीं सुहातीं। दोनों के बीच टॉम एंड जैरी वाली रिलेशनशिप है। कहानी में दिलचस्प मोड़ तब आता हैए जब एक-दूसरे की सूरत से भी बेहद नफरत करने वाली दोनों बहनों की शादी इत्तफाक से एक ही घर में हो जाती है। ‘पटाखा’ में दंगल गर्ल सान्या मल्होत्रा और टीवी अभिनेत्री राधिका मदान ने लीड रोल्स निभाए हैं। फिल्म में सुनील ग्रोवर भी एक अहम किरदार में नजर आ रहे हैं।