आरएसवी स्कूल में विद्यार्थियों की ‘मीट द कॉर्पोरेट’

RSV Bikaner
RSV Bikaner

बीकानेर abhayindia.com आरएसवी ग्रुप ऑफ स्कूल्स की ओर से विद्यार्थियों को कॉर्पोरेट जगत की अपेक्षाओं से रूबरू कराने के लिए ऑनलाइन कार्यशाला ‘मीट द कॉर्पोरेट’ आयोजित की गई। इसमें जोधपुर के शिक्षाविद डॉ.अभिषेक सोनी, कल्पतरु इंफ्रास्टक्कचर के सह प्रबंधक भुवनेश पारीक, नवरत्न कम्पनी कोल इण्डिया लिमिटेड के उप प्रबन्धक पवन डूकिया ने विद्यार्थियों को संबोधित किया।

इस मौके पर डॉ.सोनी ने कहा कि विद्यार्थी की असली परीक्षा फील्ड में होती है इसलिए सैद्धांतिक और प्रायोगिक ज्ञान का समावेश जरूरी है। कोल इण्डिया लिमिटेड के मानव संसाधन प्रबन्धक पवन डूकिया ने कहा कि परफोर्मेंस दिए बिना नौकरी करना मुश्किल है, उन्होंने ऑन द जॉब ट्रेनिंग, बैलेंस्ड स्कोर कार्ड और आधुनिक मानव संसाधन सिद्धांतों पर प्रकाश डाला।

कल्पतरु के सह प्रबंधक भुवनेश पारीक ने कहा कि परिणाम दिए बिना एफर्ट करना बेकार है, उन्होंने ने प्रबंध के आधुनिक सिद्धांतों में मानवीय व्यवहार एवं सम्प्रेषण के महत्व को समझाया।

कार्यक्रम में आरएसवी ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सीईओ आदित्य स्वामी ने कोरोना के कारण संकटग्रस्त अर्थव्यवस्था विषय पर कहा कि वर्तमान में सोशल नेटवर्किंग, वेबसाइट और उनके जरिए होने वाली मार्केटिंग विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। प्रभारी डॉ.पुनीत चौपड़ा ने विचार रखे। नीरज श्रीवास्तव ने आभार जताया।