राजस्थान: रोडवेज को रोड़ सेफ्टी पुरस्कार, दिल्ली में 18 जनवरी को मिलेगा…

जयपुर.बीकानेरabhayindia.com राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम को वर्ष 2019-20 व 2020-21 के लिए अखिल भारतीय स्तर पर न्यूनतम दुर्घटना के लिए ‘ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर्स रोड़ सेफ्टी अवार्ड’ दिया जाएगा।

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक राजेश्वर सिंह ने बताया कि राजस्थान रोडवेज को अखिल भारतीय स्तर पर राज्य परिवहनों में 4000 से 7500 बसों के बेडे वाले ग्रुप में वर्ष 2019-20 व 2020-21 के राज्य परिवहन निगमों में ‘ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर्स रोड़ सेफ्टी अवार्ड’ के लिए चुना गया है।

सिंह के अनुसार राजस्थान रोडवेज दुर्घटना से बचाव के लिए चालकों को अजमेर में स्थित ट्रेनिंग स्कूल में समय-समय पर प्रशिक्षण देने के साथ ही सर्दियों में कोहरे से बचाव एवं बरसातों में जल भराव इत्यादि में सावधानी के लिए भी समझाईश की जाती है, इससे दुर्घटनाओं के बचाव के साथ ही मानवीय क्षति से बचा जा सकें।

गौरतबल है कि राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के 18 जनवरी को एसोसिएशन ऑफ स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट अन्डटेकिंग की ओर से दिल्ली में आयोजित समारोह में केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री राजस्थान रोडवेज को ट्रांसपोर्ट मिनिस्टरर्स रोड सेफ्टी अवार्ड प्रदान करेंगे। राजस्थान रोडवेज को न्यूनतम दुर्घटना के लिये वर्ष 2009-10 से ही ट्रांसपोर्ट मिनिस्टरर्स रोड सेफ्टी अवार्ड मिलता रहा है।

दो भाइयों की कहानी पीयूष शंगारी की जुबानी...

अभय इंडिया के फेसबुक पेज में जुडऩे के लिए क्लिक करें।

SHARE