जुएबाजी के इस नामी ठिकाने पर पुलिस का धावा, आठ जुआरी दबोचे

bikaner crime news today
bikaner crime news today

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज) जिला पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा के निर्देश पर नया शहर पुलिस के दल ने गुरूवार की रात शहर में झंवरों के चौक में जुएबाजी के एक नामी ठिकाने पर दबिश देकर आठ जुआरियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 1.29 लाख रूपये बरामद किये। मकान में चल रहे जुएबाजी के इस बड़े ठिकानं पर कार्यवाही के दौरान मौके पर जाजम लगाये तीन पत्ती पर हजारों का दाव लगा रहे जुआरियों में हड़कंप सा मच गया। कई जुआरियों ने चकमा देकर भागने का प्रयास भी किया, लेकिन पुलिस कर्मियों ने घेराबंदी में लेकर उन्हे भागने नहीं दिया। 

मुखबिर की पुख्ता सूचना पर सीआई नया शहर ईश्वर प्रसाद जांगिड़ की अगुवाई झंवरों का चौक निवासी श्याम सुंदर जोशी के मकान में हुई इस कार्यवाही में पकड़े गये जुआरियों में रिड़मलसर निवासी सहीराम पुत्र कानाराम जाट, कमला कॉलोनी निवासी राजेश पुत्र अशोक खत्री, मौहल्ला चूनगरान निवासी शहजाद पुत्र मोहम्मद जमील अहमद, नत्थूसर बास निवासी ओमप्रकाश पुत्र रामेश्वर लाल, एम. एम. स्कूल के पास निवासी सुशील व्यास पुत्र सीताराम व्यास, डागा चौक निवासी जेठू सिंह पुत्र मूलसिंह राजपूत तथा सर्वोदय बस्ती निवासी मोहम्मद हनीफ पुत्र अब्दुल रहमान शामिल है। कार्यवाही दल में हैड कांस्टेबल हनुमंत सिंह, हैड कांस्टेबल कमला, कांस्टेबल जगदीश, भागीरथ, छगनलाल, हीरा सिंह और रमेश शामिल थे।

बताया जाता है कि मुखबिर के जरिये सूचना मिलने के बाद झंवरों के चौक में जुएबाजी के इस बड़े ठिकाने पर कार्यवाही के लिये निकले नया शहर थाना प्रभारी ने कार्यवाही को पूरी तरह गोपनीय रखा और थाने के पुलिस कर्मियों को भी इसकी भनक नहीं लगने दी। यह भी पुख्ता खबर है कि मुखबिर ने पुलिस टीम को मौके पर खुद जाकर उस मकान की निशानदेही बताई जिसके अंदर जुआरियों की जाजम लगी हुई थी। बताया जाता है कि महीनेभर पहले भी नया शहर पुलिस की टीम मुखबिर की इत्तला पर इस मकान में जुएबाजों को पकडऩे के लिये पहुंची थी, लेकिन कार्यवाही सूचना लीक हो जाने के कारण जुआरी मौके से इधरउधर हो गये पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा था। लेकिन इस बार कार्यवाही से पहले सीआई ईश्वर प्रसाद ने थाने में भी किसी को भनक नहीं लगने दी कि पुलिस टीम कहां कार्यवाही करने जा रही है। 

मौके पर मच गया हड़कंप

झंवरों के चौक में जुएबाजी के इस ठिकाने पर पुलिस कार्यवाही के दौरान जोरदार अफरातफरी सी मच गई। भारी पुलिस जाब्ता देखकर मौके पर स्थानीय लोग इकट्ठा होने शुरू हो गये और देखते ही देखते भारी भीड़ जुट गई और ऐहतियात के तौर पर पुलिस को थाने से अतिरिक्त जाब्ता बुलाना पड़ा। यह भी खबर है कि मुखबिरी करने वाला भी कोई गैर नहीं बल्कि जुएबाजी के इस अड्डे पर हारा हुआ एक जुआरी था। 

महिला पर कातिलाना हमला कर लूटने वाले आरोपियों के स्केच जारी

सेना के पराक्रम के प्रतीक पाक सेना से कब्जा किए टैंक का अब बदलेगा स्वरूप