कोलकाता : नारदा मामले में राज्य मंत्री सहित टीएमसी के नेता गिरफ्तार, सीबीआई की कार्रवाई, टीमएसी समर्थकों ने किया विरोध प्रदर्शन…

सोमवार को कलाकार स्ट्रीट में वरिष्ठ नेता सपन बर्मन के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन करते हुए टीमएसी कार्यकर्ता।

कोलकाता Abhayindia.com नारदा मामले में सोमवार को सीबीआई ने तृणमूल नेता व मंत्री फिरहाद हाकीम, सुब्रत मुखर्जी, विधायक मदन मित्रा एवं पूर्व मेयर शोभन चटर्जी को गिरफ्तार किया है।

वहीं गिरफ्तारी के विरोध में सोमवार को टीमएसी के समर्थकों ने कई जगह विरोध प्रदर्शन किया। बड़ा बाजार क्षेत्र में कलाकार स्ट्रीट में वार्ड 23 के सभापति और वरिष्ठ नेता सपन बर्मन के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर रोष जताया।

गिरफ्तारी के बाद सभी को निजाम पैलेस के 14 वें तल्ले में अलग-अलग कमरों में बिठाया गया था। बताया जाता है कि बीती रात इस कार्यवाही के लिए दिल्ली से कई अधिकारी कोलकाता पहुंचे थे। मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई की ओर से इस मामले में आज ही कोर्ट में सुनवाई की जा रही है।

गिरफ़्तारी के बाद ज्वाइंट सीपी मुरलीधर शर्मा, टीएमसी सांसद और वकील कल्याण बनर्जी सीबीआई के दफ़्तर पहुंचे। तो निज़ाम पैलेस सहित राज्य की विभिन्न जगहों पर तृणमूल कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रर्दशन किया।

तृणमूल कांग्रेस के सांसद व नेता अभिषेक बनर्जी ने कार्यकर्ताओं से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कानून का सहारा लेकर विरोध करने की बात कही। वहीं टीएमसी नेताओं की गिरफ्तारी की सूचना मिलने पर निज़ाम पैलेस पहुंची ममता बनर्जी ने कहा ‘मुझे भी गिरफ्तार करें, अन्यथा यहां से नहीं जाऊंगी’, सीएम बनर्जी ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी और मुकुल राय पर आखिर यह कार्रवाई क्यों नहीं की गई।

उधर, इस गिरफ्तारी के बाद प्रदेश भाजपा के मुख्यालय पर हमले की आशंका के साथ सुरक्षा की मांग की गई।

चल रही है सुनवाई

मामले में बैंकशाल कोर्ट में जमा हुई चार्जशीट, वर्चुअली चल रही सुनवाई। वहीं निजाम पैलेस के सुनवाई घर में मौजूद है, ममता बनर्जी। इसके अलावा अदालत मेें मंत्री अरुप विश्वास, अरुप राय, सुजीत बोस, चन्द्रिमा भट्टाचार्य, ज्योतिप्रिय मल्लिक भी उपस्थित है। मामले में गिरफ्तार नेताओं की पैरवी टीएमसी सांसद व एडवोकेट कल्याण बंद्योपाध्याय कर रहे है।

रिपोर्ट: सच्चिदानंद पारीक, ब्यूरो चीफ, कोलकाता

SHARE