बीकानेर में प्रतिदिन 5 स्थानों पर व सप्ताह में 4 दिन होगा कोविड-19 टीकाकरण

Abhay India
Abhay India

बीकानेर Abhayindia.com बीकानेर जिले में कोविड-19 टीकाकरण प्रतिदिन 5 बूथों पर ही होगा वह भी सप्ताह में  सिर्फ 4 दिन। यह सिलसिला जनवरी माह तक रहेगा। इसके लिए जनवरी माह में तय दिनांक 16, 18, 19, 22, 23, 25, 27, 29, 30 व 31 तारीख को ही सत्र प्लान किए जाएंगे। 16 जनवरी को उद्घाटन सत्र भी तय पांच स्थानों पर ही आयोजित किए जाएंगे। जहां प्रत्येक बूथ पर प्रतिदिन 100 लाभार्थियों का टीकाकरण लक्ष्य रहेगा। इस प्रकार टीकाकरण के स्वरूप व माइक्रो प्लान को लेकर समस्त बिंदु स्पष्ट हो गए हैं।

सीएमएचओ डॉ सुकुमार कश्यप ने बताया कि राज्य स्तर से प्राप्त योजना व निर्देशानुसार जिले में सिर्फ पांच स्थानों पर ही उद्घाटन सत्र आयोजित होंगे और पूरे माह प्रतिदिन 5 से अधिक सत्र आयोजित नहीं होंगे हालांकि जिला कलेक्टर नमित मेहता के नेतृत्व में जिले में 12 स्थानों पर उद्घाटन सत्र आयोजित करने की संपूर्ण तैयारियां ड्राई रन सहित कर ली गई थी।

बात करें राजस्थान की तो पहले जहां 282 सत्र उद्घाटन के लिए तय थे उसके स्थान पर अब 161 सत्र पूरे राज्य भर में होंगे जो पूरे जनवरी माह पर्यंत 161 ही रहेंगे। उद्घाटन सत्र के बाद भी उन्हीं स्थानों पर सत्र आयोजित होंगे जब तक की उस स्थान के सभी स्वास्थ्यकर्मियों को टीका नहीं लग जाता। जहां पंजीकृत समस्त कार्मिकों को टीकाकरण पूर्ण हो जाएगा उस दिन वहां सत्र बंद हो जाएंगे और उतने ही नए सत्र अन्य स्थान पर शुरू कर दिए जाएंगे। यानी कि स्थान बदलते रहेंगे लेकिन किसी भी दिन कुल सत्रों की संख्या 5 से अधिक नहीं होंगी।

18700 कोविड वैक्सीन की डोज पहुंचेगी गुरुवार को

अभियान के जिला सह नोडल अधिकारी एवं आरसीएचओ डॉ. राजेश कुमार गुप्ता ने बताया कि जिले में गुरुवार को 18700  लगभग  कोविड वैक्सीन की डोज पहुंच जाएगी। गुरुवार सुबह 6:00 बजे  ब्लॉक सीएमओ डूंगरगढ़ डॉ संतोष आर्य के नेतृत्व में वैक्सीन वाहन जयपुर वैक्सीन स्टोर से वैक्सीन लेने निकलेगा जो शाम तक बीकानेर वैक्सीन स्टोर में स्टॉक सुपुर्द कर देंगे। उनके साथ पुलिस जाब्ता भी मयवाहन साथ जाएगा। जिला वैक्सीन स्टोर पर राउंड द क्लॉक पुलिस सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रहेगी।

टीम इंडिया को बदलना होगा ब्रिस्बेन का इतिहास, कंगारू 33 वर्षों से हैं अजेय

रेलवे: बीकानेर-दादर ट्रेन 17 से, मुम्बई, मथुरा तिलकब्रिज के लिए चलेगी तीन स्पेशल ट्रेनें…

राजस्‍थान के इतिहास में अब तक की न्यूनतम दर पर सौर ऊर्जा खरीद के लिए हुआ करार

दो भाइयों की कहानी पीयूष शंगारी की जुबानी...

अभय इंडिया के फेसबुक पेज में जुडऩे के लिए क्लिक करें।

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604