कोरोना : टीकाकरण सर्टिफिकेट में अशुद्धि है तो खुद सुधार सकेंगे, को-विन सोफ्टवेयर में आया नया अपडेट…

कोविड-19 टीकाकरण

बीकानेर Abhayindia.com कोविड टीकाकरण के रजिस्ट्रेशन के दौरान यदि नाम, लिंग या जन्म तारीख में कोई गलती हो गई है तो आप अब स्वयं सुधार सकेंगेे।

इसके लिए Cowin पोर्टल पर लॉगिन करके उसमें सुधार कर सकते हैं। सर्टिफिकेट में हुई किसी गलती को एक बार सुधारने के लिए कोविन पोर्टल में अब Raise an Issue का विकल्प मिलेगा।

यूएनडीपी के परियोजना अधिकारी योगेश शर्मा ने जानकारी दी कि यदि आपके वैक्सीन सर्टिफिकेट में लिंग, जन्म तारीख, नाम आदि को लेकर कोई गलती है तो सुधारने के लिए सबसे पहले आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से कोविन पोर्टल https://selfregistration.cowin.gov.in/ पर लॉगिन करना होगा, उसके बाद उस आईडी को सेलेक्ट (मल्टीपल रजिस्ट्रेशन की स्थिति में) करना होगा जिसमें सुधार करना है।

उसके बाद आपको उस आईडी के नीचे Raise an Issue का विकल्प दिखेगा। Raise an Issue पर क्लिक करने के बाद आपको लिंग, जन्म तारीख, नाम आदि सुधारने के विकल्प मिलेंगे। कई देशों और राज्यों की यात्रा के लिए वैक्सीन सर्टिफिकेट अनिवार्य हो गया है। ऐसे में सर्टिफिकेट में कोई गलती आपको मुसीबत में डाल सकती है। आपके पहचान पत्र और वैक्सीन सर्टिफिकेट में एक ही जानकारी होनी चाहिए।

SHARE