बीकानेर: संविधान निर्माता भीमराव अम्बेडकर का किया स्मरण, लगाए पौधे…

बीकानेर abhayindia.com संविधान निर्माता डॉ.भीमराव अम्बेडकर की जयंती आज मनाई गई। इस मौके पर अलग-अलग संस्थाओं ने बाबा साहेब को श्रद्धांजलि अर्पित की। अम्बेडर सर्किल पर स्थित प्रतिमा पर पुष्प मालाए पहनाई। अम्बेडकर के बताए मार्ग पर चलने का आह्वन किया।

जागृति मिशन ने लगाए पौधे…

महात्मा फुले जागृति मिशन की ओर से अशोक नगर के पार्क में पौधरोपण किया गया। इस दौरान उमा सुथार के नेतृत्व में पक्षियों को पानी पिलाने के लिए परिड़ें बांधे गए। कार्यक्रम में कांग्रेस के नेता राजकुमार किराडू ,महात्मा फुले जागृति मिशन के अध्यक्ष मिलन गहलोत, मिशन के पदाधिकारी वासुदेव सोलंकी, उमा सुथार, कृष्णा,प्रेम कंवर, संतोष, मोनिका, अलका, छोटी देवी, उर्मिला,लक्ष्मी, सावित्री, कौशल्या रूपराम, धनसुख आचार्य, राकेश ,धर्मेंद्र यादव, रतीराम, दयाराम, विनोद सहित लोगों ने भागीदारी निभाई।

पुष्पांजलि की अर्पित…

राष्ट्रीय युवा संघ की ओर से श्रद्धांजलि सभा रखी गई। जिला अध्यक्ष तुषार आचार्य के नेतृत्व में सविंधान निर्माता को पुष्पाजंलि अर्पित की गई। महासचिव आसुराम सोलंकी ने कहा कि आधुनिक भारत की नींव रखने वाले बाबा साहेब प्रेरणास्रोत है। प्रदेश सयोजक कैलाश चौधरी ने कहा कि अम्बेडकर ने स्वतंत्रता, समानता पर जोर दिया। न केवल समाज के लिए बल्कि महिलाओं को भी मनुस्मृति से मुक्ति दिलाई। कार्यक्रम में अर्चना सक्सेना ,कैलाश चौधरी, दीपिका त्रिवेदी, ममता सिंह,,परमेश्वर सरवटे सहित सदस्य मौजूद रहे।

SHARE