बीकानेर पुलिस ने 111 बेटियों को ‘डाटर ऑफ बीकानेर’ अवार्ड से किया सम्मानित

Daughter of Bikaner
Daughter of Bikaner

बीकानेर Abhayindia.com बीकानेर पुलिस द्वारा नेशनल डाटर्स डे पर नवाचार करते हुए विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाली 111 बेटियों को ‘डाटर ऑफ बीकानेर’ से सम्मानित किया गया।

Daughter of Bikaner
Daughter of Bikaner

पुलिस महानिरीक्षक ओम प्रकाश ने बताया कि बीकानेर की होनहार बेटियों को बीकानेर पुलिस एवं मरूशक्ति के संयुक्त तत्वावधान में सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह से पहले सम्मानित बेटियों ने साफा और सेशे पहनकर पुलिस बैण्ड के साथ प्रोसेशन निकाला। विभिन्न महिला संगठनों ने पुष्प वर्षा के साथ बेटियों का अभिनंदन किया।

इस अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि बीकानेर की बेटियों ने हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा को दर्शाया है। बीकानेर की बेटियां सफलता के पथ पर लगातार आगे बढ़ सकती हैं, इसके लिए उन्हें उचित मार्गदर्शन और अवसर की जरूरत है। उन्होंने अभिभावकों से आह्वान किया कि बेटियों को आगे बढ़ने के भरपूर अवसर दें।

कार्यक्रम समन्वयक डॉ. चन्द्रशेखर श्रीमाली ने कहा कि बेटियों की सफलता दूसरों के लिए प्रेरणा बने और बेटियां इसका अनुसरण करते हुए आगे बढ़ें, यह कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि बीकानेर पुलिस द्वारा सामाजिक सरोकारों की दिशा की गई पहल अभिनव है। मरूशक्ति की डॉ. विमला डुकवाल ने स्वागत उद्बोधन दिया और महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में बताया।

समारोह में लोट्स डेयरी के अविनाश मोदी, पी.एस. एनवेसमेंट के पीयूष संगारी व प्रियंका संगारी, बाबा रामदेव ब्रांड के संदीप नौलखा व डॉ. नीलम जैन, रोटरी क्लब आद्या की भारती गहलोत, होटल राजमहल के डॉ. नरेश गोयल, भीखाराम चांदमल से ज्ञान गोस्वामी, गोविन्द भादू, रामरतन धारणिया, मनोज बजाज, डॉ. मोहम्मद अबरार आदि मौजूद रहे। श्रीमती तृषा तृप्ति ने आभार जताया।