Thursday, February 22, 2024
Hometrendingबीकानेर : अन्तरराष्ट्रीय वैज्ञानिक सम्मेलन 10 जुलाई से, मुख्य वक्ता के रूप...

बीकानेर : अन्तरराष्ट्रीय वैज्ञानिक सम्मेलन 10 जुलाई से, मुख्य वक्ता के रूप में शामिल होंगे बीकानेर मूल के प्रो. हर्ष…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad https://abhayindia.com

बीकानेर Abhayindia.com बैंकॉक, थाईलैंड में प्रस्तावित अन्तरराष्ट्रीय वैज्ञानिक सम्मेलन में बीकानेर मूल के प्रो.ओम कुमार हर्ष मुख्य वक्ता के रूप में शालिम होंगे।

हर्ष का चयन 10 और 11 जुलाई को बैंकॉक, थाईलैंड में आयोजित होने वाले विज्ञान, इंजीनियरिंग और तकनीकी नवाचार विषय पर अन्तराष्ट्रीय सम्मेलन में मुख्य वक्ता के रूप में गया है।

इस सम्मेलन का आयोजन क्रिवी रिह नेशनल यूनिवर्सिटी, ऑटोमेशन, कंप्यूटर साइंस एंड टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट, यूक्रेन एंड रिसर्च कल्चर सोसाइटी और भारत के एसआरए की ओर से किया जा रहा है।

यह सम्मेलन कोविड-19 के कारण ऑनलाइन होगा जिसमें 30 से अधिक देशों के प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं। सम्मेलन में वर्तमान विश्व परिदृश्य के संदर्भ में विज्ञान और प्रौद्योगिकी के व्यापक विषयों को शामिल किया जाएगा।

प्रोफेसर ओम कुमार जो वर्तमान में ग्लोकल यूनिवर्सिटी, भारत के मानद प्रो-चांसलर हैं, जिन्हें लोकप्रिय रूप से डॉ.ओके हर्ष के नाम से भी जाना जाता है, एक इंडो-ऑस्ट्रेलियाई बहु-विषयक और अंत:विषय वैज्ञानिक शिक्षक और ग्लोकल यूनिवर्सिटी इंडिया और तांटिया यूनिवर्सिटी इंडिया के पूर्व कुलपति हैं। उनके पास भौतिकी, इंजीनियरिंग और कंप्यूटर विज्ञान में चार शोध डिग्री हैं।

वह न्यू इंग्लैंड विश्वविद्यालय (ऑस्ट्रेलिया) के विशिष्ट पूर्व छात्र पुरस्कार विजेता हैं। प्रो.हर्ष कई भारतीय और अन्तरराष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्तकर्ता हैं और कई अंतरराष्ट्रीय शैक्षणिक निकायों के सदस्य हैं। वह पहले ही कई राष्ट्रीय और अन्तरराष्ट्रीय सम्मेलनों के अध्यक्ष और सदस्य के रूप में कार्य कर
चुके हैं।

अब शहर में भी शिक्षक पहुंचेंगे विद्यार्थियों के द्वार, निदेशक सौरभ से खास बातचीत, देखें वीडियो…

Preview YouTube video ‘आओ घर से सीखे’ में कैसे होगी पढ़ाई? बता रहे हैं सौरभ स्वामी (निदेशक, माध्यमिक शिक्षा)

Attachments area

Preview YouTube video कोरोना दौर में कैसे करें पढ़ाई? बता रहे हैं अभिप्रेरणा कोचिंग के डायरेक्टर एम.पी. सिंह

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular