बिग क्रिकेट न्‍यूज : टी-20 विश्‍व कप के बाद कप्‍तानी छोड़ देंगे विराट कोहली

Virat Kohli
Virat Kohli

खेल डेस्‍क। टी-20 विश्‍व क्रिकेट कप से पहले विराट कोहली ने बड़ा फैसला लेते हुए ऐलान किया है कि वे अक्टूबर से होने वाले टी-20 विश्‍व कप के बाद भारतीय टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर ये जानकारी दी कि वो टी-20 विश्‍व कप के बाद कप्तानी छोड़ देंगे। हालांकि, विराट बतौर बल्लेबाज टीम से जुड़े रहेंगे। विराट ने ट्वीट में लिखा- इस फैसले तक मैं काफी समय लेकर पहुंचा हूं। मैंने अपने करीबी लोगों से काफी चर्चा की। रवि शास्त्री, रोहित शर्मा जो कि टीम के अहम सदस्य हैं। उनसे बातचीत के बाद ही मैंने ये फैसला लिया। मैंने फैसला किया है कि टी-20 विश्‍व कप के बाद मैं टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ दूंगा।

प्रशासन शहरों के संग अभियान की पूर्व तैयारी शिविरों का संशोधित कार्यक्रम जारी

बीकानेर Abhayindia.com प्रशासन शहरों के संग अभियान 2021 की तैयारी के लिए के निगम ने शिविर लगाने का संशोधित कार्यक्रम जारी किया है। नगर निगम आयुक्त पंकज शर्मा ने बताया कि संशोधित कार्यक्रम के अनुसार  21 व 22 सितम्बर को नगर निगम के उत्तर कार्यालय (दीनदयाल सर्किल) में वार्ड संख्या 17, 35, 51, 52 व 66 से 70 तक का पूर्व तैयारी शिविर लगाया जायेगा। इसी प्रकार यहीं पर 23 व 24 सितम्बर को वार्ड संख्या 8 व 9, 30, 50, 73 व 76 से 80 तक का और मुरलीधर व्यास कॉलोनी के अग्निशमन कार्यालय में 25 व 26 सितम्बर को वार्ड संख्या 23 व 24 तथा 57 से 61 तक का और वार्ड संख्या 72, 74, 75 का शिविर लगेगा। शिविर में राजस्व अधिकारी द्वितीय अल्का बुरडक, अल्ताफ बाना व कंचन राठौड़ तैयारी शिविरों में उपायुक्त के निर्देशन में कार्य करेंगे तथा उपविधि परामर्शी गिरधारीलाल जाखड़ इन शिविरों में विधि राय हेतु उपस्थित रहेंगे।

पीबीएम के जनाना हॉस्पिटल के ऑपरेशन थियेटर अत्याधुनिक लाइट भेंट

बीकानेर। सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के प्रसूति एवं स्त्री रोग विभाग में स्वर्गीय उमराव सिंह की स्मृति में उनकी माता श्रीमती मोहन कंवर, भांजे रणजीत सिंह (राहुल) द्वारा जनाना हॉस्पिटल के ऑपरेशन थियेटर में 50 हजार की लागत की एक ओटी लाइट भेंट की। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. मुकेश चन्द्र आर्य ने बताया कि वर्तमान में प्रसूति एवं स्त्री रोग विभाग में ऑपरेशन थियेटर की जो लाइट है, वो हॉस्पिटल की स्थापना के समय से लगी हुई है, जिसकी रोशनी का प्रभाव कम होने लगा था। दानदाता द्वारा दी गई अत्याधुनिक हैलोजन लाइट है। इस लाइट की रोशनी में ऑपरेशन का कार्य सुगमता से किया जा सकेगा।

जिला कलक्टर नमित मेहता का बीकानेर सुथार समाज ने किया सम्मान

बीकानेर। श्री विश्वकर्मा मन्दिर एवं सत्संग भवन सम्पति प्रन्यास, बंगलानगर, पूगलरोड की ओर से जिला कलक्टर नमित मेहता का सम्मान किया गया। पिछले दो सालों से संपूर्ण भारत एकजुट होकर कोरोना महामारी से लड़ रहा है, ऐसे कठिन समय में बीकानेर में जिला कलक्टर नमित मेहता द्वारा किए गए प्रबन्धन एवं सेवा कार्य को अतुलनीय बताते हुए सुथार समाज ने उनका साफा पहनाकर, शॉल ओढाकर व प्रशस्ती पत्र भेंटकर अभिन्नदन किया व धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस अवसर पर पूर्व पार्षद व संस्था अध्यक्ष मेघराज सुथार, संस्था मंत्री भागीरथ सुथार, कोषाध्यक्ष रामचन्द्र सुथार, संस्था सरक्षक पन्नालाल नागल, शिवरतन बरड़वा, नरेन्द्र सिंह, जितेन्द्र नागल सहित गणमान्य व मौजिज जन उपस्थित रहे।

राजस्‍थान : अब 30 सितम्‍बर तक हो सकेंगे तबादले

जयपुर। प्रदेश के सरकारी महकमे में अब कार्मिकों के तबादले 30 सितंबर तक हो सकेंगे। राज्य सरकार तबादलों पर प्रतिबंध में छूट की अवधि को और 15 दिन बढ़ा दिया है। मंगलवार को अवधि बढ़ाने के आदेश जारी कर दिए। आपको बता दें कि अभी राज्य विधानसभा का सत्र भी चल रहा है। सभी विभागों के मंत्रियों और विधायकों के इसमें व्यस्त होने को भी अवधि बढ़ाने का एक कारण बताया जा रहा है। आपको यह भी बता दें कि सरकार ने शुरुआत में 14 जुलाई से 14 अगस्त तक तबादलों से प्रतिबंध हटाया था। इसके बाद 15 अगस्त को इस अवधि को एक माह बढ़ा कर 15 सितंबर तक किया और अब फिर से 15 दिन बढ़ा दिए गए हैं।

राजस्‍थान : स्‍कूल खोलने और तबादलों को लेकर शिक्षा मंत्री ने कही ये बड़ी बात…

राजस्‍थान विधानसभा की कार्यवाही कल फिर से होगी शुरू, मान गए जोशी…

राजस्‍थान : खूब ही बरस रहा सितम्‍बर, 15 दिन में बांधों के सूखे हलक हो गए तर

नाराज होकर घर से निकला, अब बीकानेर रेलवे बाल सहायता केंद्र की सहायता से घर जाएगा रेहान