Saturday, May 4, 2024
Homeबीकानेरवकीलों पर हमले के मामले ने पकड़ा तूल

वकीलों पर हमले के मामले ने पकड़ा तूल

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। अनुसूचित जाति एवं जनजाति एक्ट के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ भारत बंद के दौरान कोर्ट परिसर में एक अदालत में घुसकर उत्पात मचाने और वकीलों पर हमला करने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। एक ओर जहां वकीलों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल के बाद अब धरना शुरू कर दिया है, वहीं दूसरी ओर राजस्थान उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कड़े निर्देश जारी किए हैं।

राजस्थान उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल (प्रशासन) आर. पी. सोनी ने बीकानेर की घटना को लेकर विधि विभाग के प्रमुख शासन सचिव को सख्त कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है। सोनी ने पत्र में लिखा है कि भारत बंद के दौरान उपद्रवियों के अदालत में घुसकर तोडफ़ोड़ करने और वकीलों के साथ मारपीट करने की घटना पर बीकानेर पुलिस आईजी, एसपी और जिला कलेक्टर को जिला एवं सेशन जज की ओर से सूचना देने के बावजूद तुरंत कोई कार्रवाई नहीं की गई।

उल्लेखनीय है कि बंद के दौरान उत्पाती तत्वों ने वकीलों पर हमला बोल दिया जिसमें दो वकील पंकज जोशी, राजकिशोर पणिया और एक बार कर्मी गोपाल पुरोहित जख्मी हो गए थे। उत्पाती तत्वों ने मुंसिफ कोर्ट में घुसकर भी तोडफ़ोड़ की थी। उधर, बीकानेर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष संतनाथ योगी का कहना है कि गुरुवार से वकीलों ने बेमियादी धरना शुरू किया है। जब तक बीकानेर पुलिस अधीक्षक को हटाया नहीं जाएगा तब तक धरना जारी रहेगा।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular