Friday, May 3, 2024
Homeराजस्थानचुनावी मूड में आई 'सरकार', बदल रही करवट

चुनावी मूड में आई ‘सरकार’, बदल रही करवट

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। प्रदेश की भाजपा सरकार अब चुनावी मूड में नजर आने लगी है। तबादलों से प्रतिबंध हटाने और राजनीतिक नियुक्तियां शुरू करने के साथ ही सरकार ने करवट भी बदल ली है। इस बीच मुख्यमंत्री बुधवार को दिल्ली पहुंच गई है। वहां वे पार्टी के आला नेताओं से मिलेंगी। इस दौरान आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर रणनीति भी बनाई जाएगी।

पार्टी सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री के दिल्ली दौरे के दौरान राज्य के मंत्रिमंडल में फेरबदल को लेकर भी बातचीत हो सकती है। उपचुनाव में हार तथा पार्टी में असंतुष्टों की बढ़ती फेहरिस्त के चलते पार्टी का शीर्ष नेतृत्व काफी चिंतित नजर आ रहा है। डॉ. किरोड़ी लाल मीणा को पार्टी में लेकर शीर्ष नेतृत्व ने यह साफ कर दिया है कि वो प्रदेश पर अब पूरी नजर रखने के मूड में है। प्रदेश में सत्ता बरकरार रखने के लिए शीर्ष नेतृत्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को कई टिप्स भी देने जा रहा है। उनका दिल्ली दौरा इस मायने में काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली से लौटने के बाद संभवत: सबसे पहले मंत्रिमंडल में फेरबदल करते हुए उन क्षेत्रों और जातियों को प्रतिनिधित्व देने की कोशिश की जाएगी, जहां से पार्टी को आने वाले चुनावों फायदा मिल सके। पार्टी नेतृत्व के दिशा-निर्देशों पर एक टीम नाराज चल रहे नेताओं को साधने में जुटी हुई है। तबादले पर प्रतिबंध भी इसी रणनीति के तहत हटाया गया है। राजनीतिक नियुक्तियों का पिटारा भी अब खोला जा रहा है तााकि विधायकों और कार्यकर्ताओं में सरकार के प्रति बनी हुई नाराजगी के ग्राफ को नीचे लाया जा सके।

उधर, पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री वी. सतीश ने बुधवार को पार्टी के विभिन्न मोर्चों के पदाधिकारियों की बैठक् बुलाई तथा उन्हें जनता के बीच जाकर काम करने की नसीहत दी। बताया जाता है कि वे तीन दिवसीय दौरे के लिए यहां आए हैं। इस दौरान वे पार्टी पदाधिकारियों से न केवल फीडबैक लेंगे, बल्कि केन्द्र और राज्य की विभिन्न योजनाओं को लेकर पदाधिकारियों को प्रचार-प्रसार करने के तरीकें भी बताएंगे। इसी लिहाज से उन्होंने बुधवार को भाजपा मीडिया टीम की बैठक बुलाई थी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular