Sunday, May 19, 2024
Hometrendingअपराधियों की आने वाली है शामत, पुलिस अब चलाएगी ये अभियान...

अपराधियों की आने वाली है शामत, पुलिस अब चलाएगी ये अभियान…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर Abhayindia.com प्रदेश में अपराधियों की शामत आने वाली है। राजस्‍थान पुलिस टॉप-10, ईनामी, हिस्ट्रीशीटर से लेकर उद्घोषित, मफरूर और स्थाई वारंटी का भी अब थाना स्तर पर डोजीयर बनाने जा रही है। इसके अंतर्गत अपराधियों की नई फोटो, अब तक उपयोग में किए गए फोन नंबर, सम्पर्क के साथ स्वयं और परिवार के नजदीकी लोगों की संपति की भी जानकारी होगी।

आपको बता दें कि डीजीपी की ओर से 20 जून तक चलाए जाने वाले इस अभियान में पुलिस प्रदेश के 50 हजार से अधिक अपराधियों का डोजीयर तैयार करेगी। डोजीयर में अपराधी की गिरफ्तारी के प्रयास और उसके खिलाफ की गई कार्रवाई को भी लिखा जाएगा, जिसे क्षेत्र के वृताधिकारी को सत्यापित करना होगा।

आपको यह भी बता दें कि अभियान में अपराधी का आधार केवल पुलिस रेकॉर्ड ही नहीं होगा। पुलिस सूचना के आधार पर भी उसे अपराधी मानकर जानकारी एकत्र कर सकेगी। इन सूचियों को पहले थाना स्तर पर तैयार किया जाएगा। इसके बाद डीवाईएसपी इन्हें संकलित कर पुलिस अधीक्षक से चर्चा कर अंतिम रूप देंगे। बाद में रेंज स्तर पर इनके खिलाफ कार्रवाई की कार्ययोजना तैयार की जाएगी। अपराधियों के डोजीयर के आधार पर प्रत्येक थाना स्तर पर नई हिस्ट्रीशीट खोली जाएगी। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए इनाम की राशि भी डोजीयर के आधार पर निर्धांरित होगी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular