Sunday, October 13, 2024
Hometrendingमुख्‍यमंत्री गहलोत के सामने ही खुल गई स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं की पोल, बाहर...

मुख्‍यमंत्री गहलोत के सामने ही खुल गई स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं की पोल, बाहर से लानी पड़ती हैं दवाइयां…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर Abhayindia.com राजस्‍थान में सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं और योजनाओं को लेकर किए जाने वाले दावों की पोल खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सामने खुल कर सामने आ गई। गुरुवार को मुख्यमंत्री गहलोत को एसएमएस ट्रोमा सेंटर विज़िट के दौरान मरीज़ों के तीमारदारों और उनकी परेशानियों से रूबरू होना पड़ गया।

सीएम को विजिट के दौरान एक परिजन ने तो यहां तक कह दिया कि सरकार मुफ्त सेवाओं का बखान करके अपनी पीठ थपथपा रही है, लेकिन अस्पताल में चिकित्सकों से रोज़ मरीज़ों और उनके परिजनों की जेब काटी जा रही है। यहां तक की चिरंजीवी स्वास्थ्य योजना तक में दवा और जांच नसीब नहीं हो पा रही है।

मरीज़ों के परिजन जब मुख्यमंत्री को घेरकर एक के बाद एक शिकायतें करते हुए सरकारी चिकित्सा व्यवस्था की पोल खोल रहे थे, तब वहां स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा और चिकित्सा विभाग से जुड़े तमाम आला अधिकारी मौजूद थे। मुख्यमंत्री के सामने शिकायतों का अंबार सुनते देख स्वास्थ्य मंत्री और अधिकारी सन्न रह गए। उन्हें इस बात का अंदाज़ा नहीं था कि परिजन इतनी ढेर शिकायतें मुख्यमंत्री को कर देंगे। मुख्यमंत्री के सामने स्वास्थ्य सेवाओं की पोल पट्टीखुलने को स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने गंभीरता से लिया है।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री गहलोत के सामने प्रदेश के सबसे बड़े एसएमएस अस्पताल की चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं की पोल खुलने के वीडियो अब सोशल मीडिया पर भी वायरल होने लगे हैं। इन वीडियो में मरीज़ के परिजन मुख्यमंत्री को अस्पताल से जुडी कई शिकायतें करते नज़र आ रहे हैं। एक वीडियो में मरीज़ के परिजन शिकायत करते दिखाई दे रहे हैंसारी दवाइयाँ बाहर से लानी पड़ती हैं, जबकि चिरंजीवी योजना से इलाज हो रहा है। मैं ग़रीब आदमी हूँ, मेरा आधार कार्ड लगा हुआ है, पर मैं अब तक बाहर से 1 लाख रुपए की दवाई ला चुका हूं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad
- Advertisment -

Most Popular