फिल्म को लेकर धारा 144 लगाने पर राजस्‍थान विधानसभा में हंगामा, सवाल- तो क्‍या बंद होंगे सिनेमा हॉल…

0
150
Rajasthan Vidhansabha
Rajasthan Vidhansabha
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर Abhayindia.com प्रदेश के कोटा जिले में 1 महीने के लिए धारा 144 लागू होने को लेकर सियासत गरमाने लगी है। राजस्‍थान विधानसभा में मंगलवार को शून्यकाल के दौरान कोटा में फिल्म द कश्मीर फाइल्ससे कानूनव्यवस्था प्रभावित होने का हवाला देकर धारा 144 लगाने पर हंगामा हुआ। भाजपा विधायक संदीप शर्मा ने यह मामला उठाया। उन्होंने कहा कि द कश्मीर फाइल्स को लेकर धारा 144 लगाई गई है। क्या प्रशासन इतना पंगु हो गया कि मेले, त्योहार नहीं संभाल सकता? द कश्मीर फाइल्स तो पूरे देश में चल रही है, कहीं भी ऐसा नहीं किया गया। विधायक शर्मा के मामला उठाते ही सदन में पक्षविपक्ष में नोकझोंक शुरू हो गई। इस बीच, सभापति ने संदीप शर्मा को बोलने से रोक दिया। हंगामा होते देख स्पीकर सीपी जोशी वापस सदन में आए। स्पीकर ने बाद में इस मुद्दे पर चर्चा की अनुमति नहीं दी।

इस मामले को लेकर भाजपा विधायक रामलाल शर्मा ने कहा कि धारा 144 लागू करना हिंदुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ है। सरकार तुष्टिकरण की राजनीति करती है, बिना सरकार के इशारे के कोई भी प्रशासनिक अधिकारी इस तरह के फैसले नहीं ले सकता है। रामलाल शर्मा ने धारा 144 का हवाला देते हुए कहा है कि कश्मीर फाइल्स फिल्म की वजह से कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है तो सरकार को यह भी बताना चाहिए कि क्या सिनेमा हॉल भी चालू रहेंगे या उन्हें भी बंद कर दिया जाएगा?

सदन में टल गया हंगामा

सालासर में राम दरबार की मूर्ति गिराए जाने के मामले में आज सदन में हंगामा टल गया है। नेता प्रतिपक्ष और भाजपा विधायकों ने स्पीकर सीपी जोशी के चैंबर में अलग से चर्चा की है। इस मुद्दे पर अब कल सरकार का सदन में जवाब आ सकता है। पहले भाजपा की सदन में इस मुद्दे पर हंगामे का विचार था, लेकिन स्पीकर से चर्चा के बाद भाजपा ने रणनीति बदल दी।

राजस्‍थान : सदस्‍य बनाने में पिछड़े, अब अभियान के लिए खुद मैदान में उतरेंगे सीएम गहलोत

राजस्‍थान के इस जिले में एक महीने के लिए धारा 144 लागू, फिल्म को लेकर…

वैभव गहलोत पर एफआईआर के बाद गर्माई सियासत, विपक्ष ने बोले हमले, कहा- गहरी हैं भ्रष्‍टाचार की जड़ें

दिल्‍ली-पंजाब के बाद अब राजस्‍थान में सक्रिय हुई आम आदमी पार्टी, अप्रेल में होगा ये सर्वे…

बीकानेर : नहरबन्दी के दौरान एक दिन के अंतराल से मिल सकेगा पेयजल, रेपिड रेस्‍पॉन्‍स टीम गठित

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
Previous articleसिंथेसिस ज्ञानोत्सव में भावी डाक्टर्स और पेरेंट्स का सम्मान
Next articleकाला हिरण शिकार प्रकरण में सलमान खान को मिली राहत
Bikaner, बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604