Sunday, May 5, 2024
Hometrendingबीकानेर : देशनोक में बनेगा राजकीय महाविद्यालय, ऊर्जा मंत्री भाटी के प्रयासों...

बीकानेर : देशनोक में बनेगा राजकीय महाविद्यालय, ऊर्जा मंत्री भाटी के प्रयासों से पांच एकड़ भूमि आवंटित…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर abhayindia.com ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी के प्रयासों से राजकीय महाविद्यालय, देशनोक के लिए 5 एकड़ भूमि निशुल्क आवंटित करने की अनुमति राज्य सरकार की ओर से दी गई है।

ऊर्जा मंत्री भाटी ने बताया कि देशनोक नगर पालिका मंडल की 22 नवंबर को आयोजित बैठक में राजकीय महाविद्यालय देशनोक के लिए आईडीएसएमटी योजना के तहत मां करणी आवासीय कॉलोनी के दक्षिण दिशा में स्थित भूमि में से 5 एकड़ भूमि आवंटन किए जाने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया था। इस संबंध में स्वायत्त शासन विभाग की ओर से नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी को पत्र प्रेषित करते हुए उक्त प्रस्ताव के तहत 5 एकड़ भूमि निशुल्क आवंटित करने की स्वीकृति प्रदान की है तथा आवंटन के पश्चात उपयोग परिवर्तन कराए जाने की कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

इस निर्णय पर ऊर्जा मंत्री भाटी ने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत का आभार जताया है। उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश में उच्च शिक्षा के क्षेत्र में ऐतिहासिक विकास हो रहा है।

उच्च शिक्षा की दृष्टि से राज्य के पिछड़े क्षेत्रों की श्रेणी में आने वाले श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र में पिछले 8 वर्षों में 4 नए महाविद्यालय खोले गए हैं। वहीं इस दिशा में एक और कदम आगे बढ़ाते हुए 5 एकड़ भूमि निशुल्क आवंटित करने की स्वीकृति दी गई है। इससे महाविद्यालय भवन शीघ्र ही बनने का रास्ता खुलेगा।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular