Sunday, September 29, 2024
HometrendingBikaner Lockdown : कालाबाजारी के बूते मालामाल होने की मची होड़...

Bikaner Lockdown : कालाबाजारी के बूते मालामाल होने की मची होड़…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर abhayindia.com कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिये लगाये गये लंबे दौर के लॉकडाउन का फायदा उठाने के लिये कालाबाजारी करने वालों में होड़ सी मची हुई है। इस मामले में सफेदपोश व्यवसायी और कारोबारी भी पीछे नहीं है।

पुख्ता खबर है कि शहर के लॉकडाउन और कर्फ्यू के बावजूद शराब, गुटखा, तंबाकू, बीडी, सिगरेट सरीखे प्रतिबंधित उत्पादों समेत पापड़, भुजिया, चावल, दाल और खाद्य तेल की बड़े पैमाने पर कालाबाजारी हो रही हैं। इन उत्पादों के नामी कारोबारी भी पुराने स्टॉक का माल ऊंचे दामों में बेचकर मालामाल हो रहे हैं।

बीकानेर ईसीबी विद्यार्थियों के लिए महत्वपूर्ण ख़बर

चौंकाने वाली बात तो यह है कि शहर के जागरूक लोग और सामाजिक कार्यकर्ता पुरजोर तरीके से कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ आवाज बुलन्द कर रहे हैं, लेकिन लॉकडाउन और कर्फ्यू की पालना में मशगूल प्रशासन और पुलिस के अधिकारी कालाबाजारी करने वालों पर लगाम कसने में नाकाम साबित हो रहे है।

लॉकडाउन-2 में राहत, इस तारीख से ऑनलाइन मिलेंगे ये सामान…

लॉकडाउन में कालाबाजारी को लेकर एक वजह यह भी सामने आई है कि इसमें लिप्त प्रभावशाली कारोबारियों ने सियासी रसूखात के दम पर प्रशासन और पुलिस अफसरों पर दबाव बना रखा है। हालांकि प्रशासन और पुलिस ने यहां लॉकडाउन के शुरूआती दौर में कालाबाजारी करने वाले छुटभईये दुकानदारों और कारोबारियों के खिलाफ कार्यवाही की मुहिम चलाई थी, बड़े पैमाने पर कालाबाजारी करने वाले नामी कारोबारियों और व्यवसायियों पर शिकंजा नहीं कसा।

Covid-19 Case In Rajasthan : दोपहर में आई रिपोर्ट में 62 नए पॉजिटिव केस, जोधपुर में सबसे ज्यादा 32…

हालांकि राशन सामग्री, खाद्य उत्पादों की कालाबाजारी और प्रतिबंधित उत्पादों की बिक्री पर निगरानी के लिये प्रशासन की विशेष टीम लगा रखी है, लेकिन यह टीम कालाबाजारी और प्रतिबंधित उत्पाद बेचने वालों के ठिकानों पर सेंध नहीं लगा पाई है। अभी शुक्रवार को अनाज मंडी से सूचना मिली थी कि मंडी में दालों और खाद्य तेल के कारोबारी ओवरेट पर माल बेच रहे है। वहीं गुटखा कारोबार जगत से जुड़े सूत्रों ने बताया कि दो दिन पहले बड़े कारोबारियों के पास पुराने स्टॉक का तंबाकू पान मसाले, बीडी, सिगरेट, जर्दा खत्म हो गया था, लेकिन शुक्रवार इन्होंने फिर से माल मंगाकर सप्लाई कर दिया।

Rajasthan Lockdown : काम में कोताही बरतने पर इन IAS अफसरों पर गिरी गाज, कुछ लापरवाह अब भी…!

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular