Sunday, May 5, 2024
Hometrendingअफ्रीका-इंग्‍लैंड टी-20 : डिकॉक ने 17 गेंद में ही जड़ दी फिफ्टी,...

अफ्रीका-इंग्‍लैंड टी-20 : डिकॉक ने 17 गेंद में ही जड़ दी फिफ्टी, 2 चौके, 8 छक्के… 

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मैच में एक बार फिर कप्तान क्विंटन डिकॉक का बल्ला जोरदार ढंग से गरजा। डिकॉक ने केवल 17 गेंदों पर ही अर्धशतक जड़ दिया। यह साउथ अफ्रीकी किसी भी बल्लेबाज द्वारा लगाया गया सबसे तेज टी-20 अर्धशतक है।

आपको बता दें कि इससे पहले सबसे तेज टी-20 फिफ्टी जड़ने का रिकॉर्ड पूर्व भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह के नाम है। युवराज ने 2007 टी-20 विश्‍व कप के दौरान केवल 12 गेंदों में ही अर्धशतक बना ली थी। इसके साथ ही डिकॉक अब इस सूची में छठे पायदान पर आ गए हैं। उनसे तेज अर्धशतक युवराज के बाद मिरजा अहसान, कोलिन मुनरो, फैसल खान, शाई होप ने लगाए हैं। इनके अलावा पॉल स्टीर्लिंग, क्रिस गेल जैसे दिग्गजों ने 17 गेंद में ही अर्धशतक लगाया है।

साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम के ओपनर जेसन रॉय ने 40 रन और बेन स्टोक्स ने नाबाद 47 रनों की शानदार पारी खेली। इसके दम पर इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका के सामने 205 रनों का लक्ष्‍य रखा। इसके जवाब में डिकॉक ने 22 गेंदों पर 65 रनों का पारी खेली। अपनी इस पारी में डिकॉक ने 8 छक्के और 2 चौके लगाए,। जबकि, दुसैन ने भी 43 रन बनाए, लेकिन साउथ अफ्रीका की 202 रन ही बना सकी। इसके चलते इंग्लैंड ने इस मुकाबले को जीतकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। इस सीरीज का आखिरी मैच 16 फरवरी को सेंचुरियन में खेला जाएगा।

भारत-न्‍यूजीलैंड टेस्‍ट : … तो मयंक, शॉ और शुभ पर पड़ेंगे भारी हनुमा विहारी

टेस्‍ट सीरिज से पहले टीम इंडिया को अभ्‍यास मैच में झटका, हनुमा ने ऐसे बचाई लाज…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular