Thursday, May 2, 2024
Hometrendingआज-कल में जारी होंगी 15 प्रत्याशियों की सूची, बीकानेर समेत 8 सीटों...

आज-कल में जारी होंगी 15 प्रत्याशियों की सूची, बीकानेर समेत 8 सीटों पर…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी राजस्थान की 15 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों की पहली सूची आज-कल में कभी भी जारी कर सकती है। इन सीटों के लिए नाम लगभग तय हो चुके हैं। वहीं बीकानेर संसदीय सीट सहित 8 सीटों पर पेच अभी भी फंसा हुआ है।

बताया जा रहा है कि पार्टी ने अध्यक्ष राहुल गांधी के मंगलवार को राजस्थान दौरे के चलते अपने प्रत्याशियों की पहली सूची रोक रखी थी। अब चूंकि राहुल गांधी प्रदेश में तीन सभाएं करके चुनावी आगाज कर चुके हैं, ऐसे में अब माना जा रहा है कि कांग्रेस की ओर से बुध या गुरुवार तक प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है। आपको बता दें कि भाजपा ने 21 मार्च को प्रदेश की 16 सीटों के लिए अपने प्रत्याशी घोषित किए थे, जबकि कांग्रेस 25 में से किसी भी सीट के लिए प्रत्याशी घोषित नहीं कर पाई है।

इधर, सूत्रों की मानें तो कांग्रेस में राजस्थान की 17 सीटों पर सहमति बन गई है, जबकि 8 सीटें कांग्रेस के गले की फांस बन गई है। बीते शुक्रवार को दिल्ली में हुई कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में अजमेर, बीकानेर, चित्तौडग़ढ़़, जयपुर शहर, जालौर-सिरोही, भीलवाड़ा, नागौर और चूरू सीटों पर सभी नेताओं में प्रत्याशी चयन को लेकर और सहमति नहीं बन सकी। इनमें से कई सीटों पर प्रदेश नेतृत्व दो खेमों में बंटा हुआ है, जिनमें सहमति बनाने की जिम्मेदारी आलाकमान की ओर से पांडे को दी गई है। सीईसी बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से लोकसभा चुनाव को महत्वपूर्ण बताते हुए दिग्गजों को चुनाव में उतरने का सुझाव दिया है।

क्रिकेट बुकियों के खिलाफ मुहिम चलाने के मूड में आए ‘टाइगर’…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular