Thursday, May 9, 2024
Hometrending...तो भाजपा सरकार की इन योजनाओं का स्वरूप बदल देगी नई सरकार

…तो भाजपा सरकार की इन योजनाओं का स्वरूप बदल देगी नई सरकार

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। प्रदेश की कांग्रेस सरकार पूर्ववर्ती भाजपा सरकार की कुछ योजनाओं को बंद करने या नया रूप देकर फिर से शुरू करने की तैयारी में जुट गई है। नए साल के साथ इन पर काम शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश के बाद शासन सचिवालय के अधिकारी भाजपा सरकार की योजनाओं की समीक्षा करने में जुटे हुए हैं। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को योजनाओं का सरलीकरण करने के निर्देश दिए है।

सूत्रों के मुताबिक इन योजनाओं में सबसे महत्वपूर्ण राशन वितरण के लिए पॉश मशीनों पर अंगूठा लगाने की प्रक्रिया को बंद करना शामिल है। इसी तरह निशुल्क दवा वितरण और जांच योजना गहलोत ने अपने पिछले कार्यकाल में शुरू की थी, लेकिन भाजपा सरकार ने इस योजना को ठंडे बस्ते में डाल दिया था। अस्पताल में ना तो पर्याप्त दवाई उपलब्ध होती थी और ना ही जांच की सुविधा मिल रही थी। अब सीएम ने इस योजना को आगे बढ़ाने के निर्देश अधिकारियों को दिए है।

सूत्रों ने यह भी बताया कि भामाशाह स्वास्थ्य योजना को कांग्रेस सरकार ठीक नहीं मान रही है। सरकार का मानना है कि इस योजना में लोगों को निजी अस्पतालों में इलाज कराने की अनुमति दी गई थी, जिसका फायदा आम लोगों को कम और अस्पताल प्रबंधन फर्जी बिल ढंग से अधिक उठा रहा है।

इसी तरह मुख्यमंत्री जन स्वावलंबन योजना में भाजपा सरकार द्वारा आम लोगों से आर्थिक सहायता लेकर जल भराव के कार्य कराए जा रहे थे, लेकिन कांग्रेस सरकार का मानना है कि यह काम सरकारी खर्च से ही होना चाहिए। इनके अलावा अन्नपूर्णा योजना, वसुंधरा राजे एप, ग्रामीण गौरव पथ योजना और ई-सखी योजना समीक्षा की जा रही है।

इस दिग्गज ब्राह्मण नेता को नहीं मिली मिनिस्ट्री, समर्थकों ने दी ये चेतावनी…

विभाग मिलने के बाद डॉ. कल्ला ने पानी-बिजली को लेकर कही ये बड़ी बात…

विभाग मिलने के बाद डॉ. कल्ला ने पानी-बिजली को लेकर कही ये बड़ी बात…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular