Sunday, May 5, 2024
Hometrendingबीकानेरी स्वाद : 15 किलो का समोसा, 22 किलो की कचौरी के...

बीकानेरी स्वाद : 15 किलो का समोसा, 22 किलो की कचौरी के बाद अब खाइए 5 किलो वजन की ये लजीज फीणी

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। 15 किलो वजन का फैमिली समोसा, 121 प्रकार के गोलगप्पे, 56 किलो की आलू टिक्की, 121 तरह के दही बड़े, 56 तरह के कांजी बड़े, 22 किलो की कचौरी के बाद अब बीकानेर में 5 किलो वजन की फीणी भी बनकर तैयार हो गई है।

यह फीणी तैयार की है लिमका बुक रिकार्ड धारक बीकानेर के 42 वर्षीय धर्मेन्द्र अग्रवाल ने। बीते कई वर्षो में अलग-अलग तरीके के व्यंजन बनाकर बीकानेरवासियों को परोसने वाले धर्मेन्द्र ने बताया कि आमतौर पर एक फीणी का वजन पचास से सौ ग्राम होता है। ऐसे में मैंने 5 किलो वजन की फीणी तैयार की है। इस बनाने में 2.5 किलोग्राम मैदा, 2.5 किलोग्राम घी का उपयोग लिया गया है। इसको बनाने में लगभग 7-8 घंटे का समय लगा। इस तैयार करने में धर्मेन्द्र के अलावा इनके दो सहायक भी जुटे। तब जाकर तैयार हो पाई पांच किलोग्राम की देशी घी की लजीज फीणी।

आपको बता दें कि खाने और खिलाने के मामले में बीकानेर का कोई सानी नहीं है। यहां के जायके की महक सात समंदर पार भी लोगों को ललचाती है। बीकानेर के युवा कारीगर धर्मेन्द्र अग्रवाल इससे पहले भी 15 किलो का फैमिली समोसा, 121 प्रकार के गोलगप्पे, 56 किलो कि आलू टिक्की, 121 तरह के दही बड़े, 56 तरह के कांजी बड़े एंव 22 किलो की कचौरी बना चुके हैं।

मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए इन विधायकों ने डाला दिल्ली में डेरा

बीकानेर : डिग्रीधारी पर भारी पड़ रहे ये झोलाधारी डॉक्टर, फिर भी…

डीजीपी गर्ग ने पद संभालते ही कही ये बड़ी बात…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular