हेल्थ मिनिस्टर सर्राफ़ ने मेडिकल कॉलेजों को लेकर दिए ये निर्देश

255
Rajasthan health minister kalicharan saraaf
Rajasthan health minister kalicharan saraaf

जयपुर(अभय इंडिया न्यूज़) चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सर्राफ़ की अध्यक्षता में सोमवार को प्रातः चिकित्सा शिक्षा भवन में राजस्थान मेडिकल एज्युकेशन सोसायटी की गवर्निग कौंसिल की बैठक आयोजित की गई।                  

सर्राफ़ ने राजस्थान मेडिकल एज्युकेशन सोसायटी की विभिन्न गतिविधियों की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने बताया कि सोसायटी द्वारा इस वर्ष 5 नए मेडिकल कॉलेज सफलतापूर्वक प्रारंभ किये जा चुके है। उन्होंने सोसायटी संचालित सभी मेडिकल कॉलेजों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए।  

स्वास्थ्य मंत्री ने सोसायटी द्वारा संचालित सभी 6 मेडिकल कॉलेजों में निर्धारित मापदंडों के अनुसार मेडिकल, पैरा मेडिकल और अराजपत्रित संवर्ग के पदों का सृजन कर उन्हें भरने की कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने सभी नए मेडिकल कॉलेजों में शेष निर्माण कार्य निर्धारित समय पर पूर्ण कराने के निर्देश दिए।                    

बैठक में प्रमुख शासन सचिव आशुतोष पेंडणेकर ने सभी प्राचार्य गण को नए कॉलेजों की प्रतिष्ठा पर विशेष देने ध्यान देने की आवश्यकता प्रतिपादित की। बैठक में निदेशक चिकित्सा शिक्षा बचनेश अग्रवाल, स्वास्थ्य विज्ञान विश्व विद्यालय के रजिस्ट्रार जसवंत सिंह सहित अधिकारीगण तथा नए मेडिकल कॉलेजों के प्राचार्य गण मौजूद थे।

धरणीधर में भरतनाट्यम् की धूम, व्यास बहनों का भव्य अभिनंदन