राहुल का हमला- ‘हर चीज में लीक है, हमारा चौकीदार वीक है’

378
congress prisident rahul gandhi file photo
congress prisident rahul gandhi file photo

नई दिल्ली। सीबीएसई के इकोनॉमिक्स और मैथ्स के पेपर लीक मामले में एक ओर जहां क्राइम ब्रांच ने दिल्ली-एनसीआर में 10 स्थानों पर छापेमारी की है। उधर, इस मामले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि हमारा चौकीदार वीक है। राहुल ने ट्वीट कर लिखा कि डेटा लीक, आधार लीक, एसएससी परीक्षा लीक, चुनाव की तारीख लीक, सीबीएसई पेपर लीक, हर चीज में लीक है, हमारा चौकीदार वीक है।

उधर, क्राइम ब्रांच इस मामले में कई लोगों पर सवाल उठा रहा है, जिसके लिए जांच शुरू हो गई है। वहीं इस मामले में दिल्ली पुलिस ने दो मामले दर्ज किए है। जांच में पता चला है कि आरोपी एक पेपर के लिए करीब दस से पंद्रह हजार रुपए तक वसूलते थे। पुलिस ने एक संदिग्ध आरोपी विक्की की गिरफ्तारी की है। वह दिल्ली के राजेंद्र नगर का रहने वाला बताया जा रहा है। उसके साथ ही क्राइम ब्रांच की टीम अलग-अलग कॉन्वेंट स्कूलों के करीब एक दर्जन छात्रों से पूछताछ करेगी। विक्की एक कोचिंग सेंटर भी चलाता है। पुलिस इससे पूछताछ कर रही है। वो बच्चों को इकोनॉमिक्स और मैथ्स सबजेक्ट ही पढ़ाता था। वहीं विक्की के कोचिंग के बाहर उसके समर्थन में अभिभावक और छात्रों का प्रदर्शन जारी है। कोचिंग में पढऩे वाले छात्रों का कहना है कि उन्हें आरोपी ना कहें। उन्होंने बच्चों को पढ़ाने की वजह से अपनी वोकल कॉर्ड (स्वर तंत्री) भी खराब कर ली है।

बच्चों ने बताया कि विक्की तेज आवाज में बोलना भी मना है। वो रात-दिन एक कर बच्चों को पढ़ाते थे। पुलिस इस वक्त विक्की से पूछताछ कर रही है कि क्या उसी ने वॉट्सऐप पर पेपर लीक किया और आखिर उसे पेपर मिला कहां से? गौरतलब कि बारहवीं इकोनॉमिक्स की परीक्षा 27 मार्च और दसवीं गणित की परीक्षा 28 मार्च को हुई, जिनके पेपर दोबारा होंगे। इसके लिए एस सप्ताह में तारीख का ऐलान किया जाएगा।