विश्नोई राजस्थान खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष मनोनीत

611
jaswant singh bisnoi
jaswant singh bisnoi

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। राज्य सरकार ने एक अधिसूचना जारी कर पूर्व सांसद जसवन्त सिंह विश्नोई को राजस्थान खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष पद पर पदभार ग्रहण करने की दिनांक से मनोनीत किया है। शंभुदयाल बडगुजर के निधन से खादी बोर्ड चेयरमैन की सीट खाली हो गई थी। अब मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जसवंत सिंह विश्नोई की इस पद पर ताजपोशी की है।

गौरतलब है कि प्रदेश में अब भी निगम, बोर्ड और अन्य महत्वपूर्ण पद रिक्त पड़े हैं। माना जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर राज्य सरकार अब एक-एक करके रिक्त पदों को भरने में जुट गई है। राजनीतिक पदों को भरने को लेकर सरकार पर पिछले काफी समय से दबाव चल रहा है। कई विधायकों और कार्यकर्ताओं में इसमें चल रही देरी को लेकर रोष भी व्याप्त हो रहा है। बताया जाता है कि आने वाले दिनों में सरकार कई और राजनीतिक नियुक्तियां करेंगी। इसके मद्देनजर खासतौर से भाजपा विधायकों ने राजधानी के चक्कर निकालने शुरू कर दिए हैं।

गर्मियों में शट डाउन नहीं ले टाटा पावर

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने टाटा पावर एवं अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अधिकारियों को गर्मी के दौरान शटडाउन नहीं लेने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम को देखते हुए अधिकारी पूरी सजगता एवं सतर्कता के साथ आमजन को राहत प्रदान करें। देवनानी ने अजमेर के सर्किट हाउस में अधिकारियों से शहर की बिजली आपूर्ति व्यवस्था के बारे में चर्चा की। उन्होंने कहा कि आमजन को राहत राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। फिलहाल गर्मी का मौसम चल रहा है। ऐसे में टाटा पावर एवं विद्युत विभाग की जिम्मेदारी और अधिक बढ़ जाती है। उन्होंने टाटा पावर के अधिकारियों से कहा कि गर्मी के दौरान किसी भी तरह की ट्रिपिंग एवं शटडाउन नहीं लिया जाएगा। कई जगह से विद्युत संबंधी शिकायते प्राप्त हो रही है। टाटा पावर के अधिकारी संवेदनशील होकर इन शिकायतों का निराकरण करें। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं को बिल, शिकायतों की समय पर सुनवाई, कनेक्शन में समय सीमा का पालन आदि मुद्दों पर त्वरित कार्यवाही की जाए।