जोशी बोले- राम मंदिर तो बनेगा, लेकिन…

386
rss joshi
rss joshi

नागपुर। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के सरकार्यवाह भैयाजी जोशी ने रविवार को अयोध्या में राम मंदिर को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि विवादित भूमि पर राम मंदिर के अलावा और कुछ नहीं बन सकता। वहां मंदिर तो बनेगा लेकिन प्रक्रिया के साथ। जोशी संघ के लगातार चौथी बार सरकार्यवाह चुने गए है। उन्होंने नागपुर में अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की मीटिंग से इतर कहा कि राम मंदिर बनना तय है।

उन्होंने कहा कि वहां दूसरा कुछ नहीं बन सकता, लेकिन प्रक्रिया से जाना पड़ेगा। न्यायालय के निर्णय के बाद मंदिर का निर्माण शुरू होगा। अयोध्या विवाद को लेकर अदालत से बाहर सुलह के प्रयासों को लेकर भैयाजी जोशी ने कहा कि राम मंदिर पर आम सहमति बनाना आसान नहीं, लेकिन जो प्रयास हो रहा है, उसका हम स्वागत करते हैं।

भैयाजी जोशी को शनिवार को ही नागपुर की बैठक में चौथी बार सर्वसम्मति से सरकार्यवाह चुना गया था। हालांकि उक्त बैठक से पहले यह चर्चा जोर पकड़ रही थी कि भैयाजी जोशी के स्थान पर संघ के सहसरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले को यह जिम्मेदारी दी जा सकती है, पर सभी कयासों पर उस वक्त लगाम लग गई, जब जोशी को एक बार फिर से निर्वाचित कर लिया गया।