बीकानेर संभाग के विभिन्न क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाएं अस्थाई निलंबित

rajasthan police
rajasthan police

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। पुलिस कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा 2018 की गोपनीयता, पारदर्शिता एवं लोक सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए संभागीय आयुक्त हनुमान सहाय मीना ने संभाग के तीन जिलों में विभिन्न स्थानों व समय के लिए 2जी, 3जी, 4जी डाटा, इंटरनेट सर्विस, बल्क एसएमएस, एमएमएस, व्हाट्सअेप, ट्विटर, फेसबुक व अन्य सोशल मीडिया बाई इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडस यथासंभव लीज लाइन सेवाएं यथा उद्योगों, बैंकों व अस्पतालों के अतिरिक्त सेवाओं को अस्थाई रूप से निलंबित किया है।

आदेशानुसार बीकानेर जिले में बीकानेर शहर, ग्राम रायसर (पीएस नापासर) व श्रीडूंगरगढ़ में 13 जुलाई की मध्यरात्रि से 15 जुलाई को सायं 5 बजे तक, श्रीगंगानगर में श्रीगंगानगर तथा सूरतगढ़ शहर में 13 जुलाई की सायं 8 बजे से 15 जुलाई की सायं 6 बजे तक तथा हनुमानगढ़ जिले में हनुमानगढ़ नगर परिषद क्षेत्र (सम्पूर्ण हनुमानगढ़ जंक्शन एवं हनुमानगढ़ टाउन क्षेत्र) में 14 जुलाई को 1 एएम (मध्यरात्रि) से 15 जुलाई को सायं 6 बजे तक के लिए इंटरनेट सेवाएं अस्थाई रूप से निलंबित की गई हैं।

बीकानेर : आकस्मिक निरीक्षण में खुली पोल, प्रधानाचार्य निलंबित

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। माध्यमिक शिक्षा निदेशक नथमल डिडेल ने बीकानेर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नत्थूसर गेट में आकस्मिक निरीक्षण के दौरान मिली अव्यवस्थाओं और अनियमितताओं पर विद्यालय की प्रधानाचार्य नीना भारद्वाज को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन काल में इनका मुख्यालय कार्यालय निदेशक माध्यमिक शिक्षा बीकानेर रहेगा।

मामले के अनुसार गत 12 जुलाई को संयुक्त निदेशक (कार्मिक) कार्यालय की ओर से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नत्थूसर गेट का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान प्रधानाचार्य नीना भारद्वाज विद्यालय में मौजूद नहीं थी। उनके कॉलम में आधे दिन का आकस्मिक अवकाश अंकित था, लेकिन प्रार्थना-पत्र उपलब्ध नहीं था। निरीक्षण में पाया कि विद्यालय विकास कोघ एवं छात्र कोष में पर्याप्त राशि उपलब्ध होने के बावजूद भी विद्यालय में साफ-सफाई, रंग -रोगन, पंखों का अभाव पाया गया। निरीक्षण रिपोर्ट के आधार पर माध्यमिक शिक्षा निदेशक नथमल डिडेल ने 12 जुलाई को उनके निलंबन के आदेश जारी कर दिए।