गौशाला के मुद्दे पर गहलोत ने आयुक्त को चेताया

329
बीकानेर में नगर निगम आयुक्त निकया गोहाएन को ज्ञापन देते कांग्रेसजन।
बीकानेर में नगर निगम आयुक्त निकया गोहाएन को ज्ञापन देते कांग्रेसजन।

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। गौशाला निर्माण के मुद्दे को लेकर एक फिर भी कांग्रेस आंदोलन का रास्ता अख्त्यिार कर सकती है। कांग्रेस नेता गोपाल गहलोत ने शुक्रवार को नगर निगम के आयुक्त निकया गोहाएन को चेताया है कि यदि तीन माह में गौशाला के निर्माण का कार्य पूरा नहीं हुआ तो फिर से आंदोलन शुरू किया जाएगा।

गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं का शिष्टमंडल दोपहर में आयुक्त गोहाएन से मिला था। इस दौरान कांग्रेस नेता गहलोत ने कहा कि गौशाला के लिए जमीन का आवंटन हुए दो महीने हो गए है। इसके बावजूद अभी तक जमीन की निशानदेही और नक्शे से जुड़े काम पूरे नहीं हुए है। राजस्थान हाईकोर्ट ने शहर में आवारा पशुओं की समस्या के निदान के लिए तीन माह पूर्व में आदेश कर दिया था। इसकी भी पालना नहीं हो रही है। शहर में पॉलीथिन थैलियों का उपयोग भी धड़ल्ले से किया जा रहा है। इस पर प्रभारी रोकथाम नहीं लगाई जा रही है। गहलोत ने कहा कि यदि नगर निगम प्रशासन अपनी ओर से सारी कार्रवाई पूर्ण कर लें तो वे तीन माह के भीतर दानदाताओं और आमजन के सहयोग से गौशाला का निर्माण करवाकर नगर निगम को सुपुर्द कर सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि आयकर के प्रावधानों में यदि राज्य सरकार राहत प्रदान कर दें तो शहर के अनेक दानदाता गौशाला निर्माण के लिए आगे आकर आर्थिक सहयोग कर सकते हैं। आयुक्त गोहाएन ने शिष्टमंडल को आश्वस्त किया कि वे जल्द ही गौशाला निर्माण से जुड़ी कार्रवाई को आगे बढ़ाएंगे।

गहलोत के साथ शिष्टमंडल में शहर कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल गहलोत, वरिष्ठ कांग्रेस नेता माशूक अहमद, प्रदेश सचिव हाजी जियाउर रहमान, नेता प्रतिपक्ष जावेद पडि़हार, पूर्व उपमहापौर हाज़ी हारून राठौड़, शहर कांग्रेस पूर्व महासचिव आनन्द सिंह सोढ़ा, माशूक़ अहमद, पार्षद हजारी देवड़ा, शहाबुदीन भुट्टा, अकबर अली, नंदू गहलोत, समीर उल्ला खान, पूर्व पार्षद रमजान कच्छावा, पार्षद आदर्श शर्मा, यूथ कांग्रेस नेता फिरोज भाटी, युवा कांग्रेस अध्यक्ष आजम अली कायमखानी, मगन महाराज, ओबीसी जिला अध्यक्ष हसन अली गौरी, सचिव विकास तंवर, एजाज पठान, विष्णु पांडे, इरफान कायमखानी, फिरोज भुट्टो, मैक्स नायक सहित कई कांग्रेस जन शामिल थे।