गहलोत से मिले किराड़ू़ और कौशल, कई मुद्दों पर हुआ मंथन

नई दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव बनने पर अशोक गहलोत को बधाई देते कांग्रेस नेता राजकुमार किराड़ू, कौशल दुग्गड़, मनोज सेवग।
नई दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव बनने पर अशोक गहलोत को बधाई देते कांग्रेस नेता राजकुमार किराड़ू, कौशल दुग्गड़, मनोज सेवग।

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। प्रदेश कांग्रेस सचिव राजकुमार किराड़ू और देहात जिला कांग्रेस के कोषाध्यक्ष कौशल दुग्गड़ गुरूवार को नई दिल्ली में स्थित राजस्थान हाउस में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत से मिलकर उन्हें नई जिम्मेदारी मिलने पर बधाई दी। इस दौरान गहलोत ने दोनों नेताओं से बीकानेर क्षेत्र को लेकर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

किराड़ू और दुग्गड़ ने उन्हें बीकानेर से जुड़े ऐसे कई मुद्दों से अवगत कराया जिन्हें लेकर वर्तमान प्रदेश सरकार गंभीर नहीं है। इस पर गहलोत ने उन्हें प्रदेश सरकार की विफलताओं से आमजन को अवगत कराने की बात कहते हुए कहा कि आप समाज के सभी वर्गों से संवाद स्थापित करें। चाहे युवा हो या फिर बुजुर्ग, सभी को साथ लेकर चलें। कांग्रेस की विचारधारा को जन-जन पहुंचाएं। जो लोग किन्हीं कारणों से कांग्रेस से विमुख होकर इधर-उधर हो गए हैं, उनसे भी संवाद कायम करो, क्योंकि वो कांग्रेस की विचारधारा में आज भी विश्वास रखते हैं। गहलोत ने यह भी कहा कि आने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस पार्टी पूरे दमखम के साथ मैदान में उतर रही है। संगठन से जुड़े काम लगभग मई तक पूरे हो जाएंगे। गहलोत से मुलाकात के दौरान राजकुमार किराड़ू, कौशल दुग्गड़ के साथ मनोज सेवग (मन्नु भाई) भी थे।

इधर, कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव गहलोत के साथ किराड़ू और दुग्गड़ की हुई मुलाकात के सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं। उक्त दोनों ही नेता हालांकि अपनी इस मुलाकात को बधाई देने तक ही सीमित बता रहे हैं, लेकिन राजनीतिक क्षेत्र के जानकार इसे आगामी चुनावों के मद्देनजर देख रहे हैं। कांग्रेस के प्रदेश सचिव एवं राजीव गांधी पंचायत राज संगठन के राष्ट्रीय महासचिव राजकुमार किराड़ू पिछले विधानसभा चुनावों में बीकानेर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से टिकट के दावेदारों में से एक थे, जबकि देहात जिला कांग्रेस कोषाध्यक्ष कौशल दुग्गड़ भी बीकानेर पूर्व विधानसभा क्षेत्र से टिकटार्थियों में शामिल थे।