राजस्थान के सीएम के सवाल पर गहलोत ने फिर दिया दिलचस्प जवाब

Ashok Gahlot
Ashok Gahlot

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने अपने राजस्थान में अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा के सवाल का एक बार फिर बेहद दिलचस्प जवाब दिया। कांग्रेस में मानवेन्द्र सिंह के पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने को लेकर हुई प्रेस कांफ्रेंस में जब अशोक गहलोत से एक पत्रकार ने राजस्थान में अगला मुख्यमंत्री कौन होगा सवाल का जवाब जानना चाहा, तो गहलोत ने दिलचस्प अंदाज में कहा कि कौन बनेगा करोड़पति का पता पहले चलता है क्या..?

इसके तत्काल बाद वहां मौजूद कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पत्रकार की ओर मुखातिब होते हुए कहा कि मिल गया आपको जवाब, ये था धोनी का हैलीकॉप्टर शॉट। सुरजेवाला की इस प्रतिक्रिया के बाद गहलोत सहित सभी नेता और पत्रकार जोर से हंस पड़े। इस दौरान एआईसीसी महासचिव अविनाश पांडे, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, राष्ट्रीय सचिव विवेक बंसल सिह, जितेन्द्र सिंह, नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी भी मौजूद थे।

नौकरी के नाम पर मिली लाठियां

अशोक गहलोत का कहना है कि भाजपा सरकार ने 15 लाख नौकरियां देने का वादा किया था लेकिन उन्होंने युवाओं के साथ बड़ा धोखा किया। बेरोजगार युवा पूरे पांच साल भटकते रहे और जब भी उन्होंने नौकरियों की मांग की इस सरकार से उन्हें लाठियां और अपमान ही मिला। गहलोत ने कहा कि हजारों भर्तियां सरकार की प्रभावी पैरवी के अभाव में न्यायालयों में अटक गई। अब थर्ड ग्रेड टीचर्स लेवल एक भर्ती 2018 के चयनित अभ्यर्थी कोर्ट के निर्णय के बाद भी भटक रहे है। राज्य सरकार ने इनकी नियुक्तियों के लिए चुनाव आयोग से स्वीकृति लेने में कोई तत्परता नहीं दिखार्ई। इसी प्रकार आरएएस 2016 में चयनित अभ्यर्थी आज भी नियुक्ति का इंतजार कर रहे है।

हारे हुए नेताओं को लेकर दुविधा, 105 को दिए थे टिकट, 14 ही जीते