ट्विटर का एक्शन, बंद किया डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट, 88 मिलियन से ज्यादा थे फॉलोवर्स

Donald Trump
Donald Trump

नई दिल्ली। सोशल मीडिया आज के समय में कितनी ताकत रखती है इसके तो कई उदाहरण मिल जायेंगे। अगर सोशल मीडिया कंपनी को लगता है किसी अकाउंट पर कुछ गलत हो रहा है तो कंपनी तुरंत उसका अकाउंट बंद भी कर देती है। एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहाँ सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट बंद कर दिया है।

आपको बता दें डोनाल्ड ट्रंप के Twitter पर 88 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर्स जुड़े थे। जबकि अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडन के Twitter अभी 23.2 मिलियन फोल्लोवेर्स जुड़े है। डोनाल्ड ट्रंप का Facebook और Instagram अकाउंट को तो पहले ही सस्पेंड कर दिया गया था।  डोनाल्ड ट्रंप पर हुए इस एक्शन के बाद ट्विटर पर मीम्स की बाढ़ सी आ गई है।

जानकारी के अनुसार डोनाल्ड ट्रंप के हजारों समर्थकों ने बुधवार को कैपिटल भवन (अमेरिकी संसद भवन) पर हमला किया और पुलिस से भिड़ गए। इस घटना में कई लोग मारे भी गए। वहीं इस तरह की हिंसा दोबारा न हो, इसलिए सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट बंद कर दिया है।

डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट सस्पेंड होने के लेकर लोग अपनी अपनी तरह से रिएक्शंस दे रहे हैं। लोगों ने ट्रंप को टिक टॉक पर आने की सलाह दी है। नेटिजंस का कहना है कि ट्रंप को टिक टॉक पर अपना फ्रेश अकाउंट बना लेना चाहिए. वहीं एक यूजर ने लिखा आज बहुत ही खूबसूरत दिन है। इसके अलावा लोग डोनॉल्ड ट्रंप की फनी फोटोज का इस्तेमाल भी कर रहे हैं।

ट्विटर ने कहा है, ‘डोनाल्ड ट्रंप के @realDonaldTrump अकाउंट के हालिया ट्वीट को देखने के बाद हमने उनके अकाउंट को स्थायी रूप से हिंसा को और भड़काने के जोखिम को देखते हुए सस्पेंड कर दिया है। इस सप्ताह की भयावह घटनाओं को देखते हुए हमने ये बताने की कोशिश की है कि ट्विटर नियमों के उल्लंघनों के कारण ऐसी कार्रवाई की जाएगी।’